Daily News Brief: हिमाचल प्रदेश की सत्ता में जरूर वापसी होगी, जेपी नड्डा ने ZEE NEWS से बातचीत में किया दावा
Advertisement

Daily News Brief: हिमाचल प्रदेश की सत्ता में जरूर वापसी होगी, जेपी नड्डा ने ZEE NEWS से बातचीत में किया दावा

Live Updates and Breaking News of 2nd November 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Daily News Brief: हिमाचल प्रदेश की सत्ता में जरूर वापसी होगी, जेपी नड्डा ने ZEE NEWS से बातचीत में किया दावा
LIVE Blog
02 November 2022
20:55 PM

हिमाचल में भजापा की किससे लड़ाई? 

हिमाचल प्रदेश में भाजपा के सियासी विरोधियों के बारे में पूछे जाने पर जेपी नड्डा ने कहा कि वहां हमारी लड़ाई कांग्रेस से है. उनका आधार रहा है. केजरीवाल की क्रेडिबिलिटी जीरो है. आप तो क्रीज पर टिकी ही नहीं. कांग्रेस का बड़ा कैडर और आधार है. आम आदमी पार्टी को हिमाचल में जगह ही नहीं मिली.

20:40 PM

क्या है नड्डा के काम का तरीका?

जेपी नड्डा ने कहा कि मैं कभी प्रेशर में काम नहीं करता. मैं अपने आपको हमेशा 'हम' में देखता हूं. कैंपेन में हर जगह कार्यकर्ता दिखते हैं. 18 करोड़ की पार्टी है तो किस बात का प्रेशर.

20:30 PM

हिमाचल के विकास पर क्या बोले नड्डा

हिमाचल प्रदेश के विकास को लेकर जेपी नड्डा ने कहा कि राज्य में सीएम जयराम जी के कार्यों को वहां की जनता ने सराहा है. एज्यूकेशन, हेल्थ और इंफ्रास्ट्रक्चर हर क्षेत्र में खूब काम हुआ है.

20:16 PM

'हिमाचल प्रदेश की सत्ता में जरूर वापसी होगी'

जेपी नड्डा ने कहा कि हिमाचल मेरी कर्म भूमि रही है, वहां भाजपा को लेकर बहुत अच्छा वातावरण है. पीएम मोदी को वहां की जनता आशीर्वाद देने के लिए आतुर है. मोदी जी के प्रति वहां खास प्यार है.

20:10 PM

'AAP वाले हिमाचल में पीछे आए और पहले गये'

विरोधियों को लेकर पूछे गए सवाल पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस में ताक़त नहीं, वो तो खुद से लड़ रही है. AAP वाले हिमाचल में पीछे आए और पहले गये. क्रीज़ पर रहना और सामने वाले को टिकने नहीं देना हमारा काम है. केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि झूठ बार-बार नहीं चलता, केजरीवाल की क्रेडिबिलिटी ज़ीरो है. केजरीवाल जी की नज़र नोट पर नहीं वोट पर है.

20:02 PM

'अच्छे प्लेयर को कहीं भी खेलने की आदत होती है'

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में जेपी नड्डा की भूमिका के सवाल पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मैं कभी भी किसी प्रेशर में काम नहीं करता. मुझे दिल से ज़्यादा दिमाग़ से काम लेना पसंद है. उन्होंने कहा कि मैं 'हम' में विश्वास रखता हूं.

17:20 PM

दिल्लीवासियों को पीएम मोदी का बड़ा तोहफा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज बुधवार को राजधानी दिल्ली के कालकाजी इलाके में झुग्गी-झोपड़ीवासियों के पुनर्वास के लिए नवनिर्मित 3,024 ईडब्ल्यूएस (आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग) आवासों का उद्घाटन किया. उन्होंने अपने हाथों से लाभार्थियों को घर की चाबी सौपी. इन आवासों का निर्माण दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने किया है.

16:35 PM

भाजपा ने बनाई AAP को घेरने की रणनीति

दिल्ली में भाजपा ने MCD में प्रचार और केजरीवाल के ख़िलाफ़ जमकर ताबड़-तोड़ बैटिंग शुरू कर दी है. आज दिल्ली भाजपा ने प्रदेश कार्यालय से अध्यक्ष आदेश गुप्ता, केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी, सांसद डॉ. हर्षवर्धन, प्रवेश वर्मा, रमेश विधूडी, राष्ट्रीय प्रवक्ता तज़िंदर बग्गा और MCD चुनाव समिति के संयोजक आशीष सूद की उपस्थिति में राष्ट्रीय प्रवक्ता और MCD चुनाव के सोशल मीडिया और IT प्रभारी शहज़ाद पूनावाला ने करवाया. इस साइबर मुहिम को भाजपा बड़ी उम्मीद के साथ देख रही है क्योंकि इस डिजिटल युग में प्रचार का बड़ा माध्यम साइबर स्पेस और सोशल मीडिया हो चुकी है. केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा केजरीवाल ‘फ़ेक प्रॉपगैंडामैकेनिज्म’ के आधार पर सरकार बना पाए और इसी पर अभी भी काम कर रहे. MCD चुनाव के दिल्ली भाजपा की चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक आशीष सूद ने कहा शहरी क्षेत्रों में बसे इन अर्बन naxals ने दिल्ली ही नहीं पूरे देश का माहौल खराब कर रखा है और ये सुरक्षा के लिए खतरा भी हैं. इन अर्बन नक्सलियों की ताक़त आज की तारीख़ में डिजिटल और सोशल माध्यम ही है जिसके सहारे हिंसा और घृणा की प्लानिंग करते हैं. हमारे साइबर योद्धा इनके सच को उजागर करेंगे और इसके लिए ज़रूरी नहीं कि आप भाजपा की सदस्यता लें.

15:50 PM

ईडी के समन पर विपक्ष पर बरसे सीएम हेमंत सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने गुरुवार को पूछताछ के लिए तलब किया है. अधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री से अवैध खनन और परिवहन से संबंधित गतिविधियों के बारे में पूछताछ की जाएगी. ईडी के समन के बाद हेमंत सोरेन ने कहा कि विपक्ष हमारे खिलाफ साजिश रच रहा है. लेकिन हम ईडी के समन से घबराते नहीं हैं.

13:02 PM

बांग्लादेश ने जीता टॉस, भारत की पहले बैटिंग

टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है

भारत की प्लेइंग-XI

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह

बांग्लादेश की प्लेइंग-XI

नजमुल हसन शांतो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफीफ हुसैन, यासिर अली, मोसद्दिक हुसैन, शोरफुल इस्लाम, नूरुल हसन (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद और तस्कीन अहमद

 

12:03 PM

दिल्ली: मजदूरों को 5000 रुपये आर्थिक सहायता देगी केजरीवाल सरकार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण को काबू पाने के लिए कंस्ट्रक्शन साइट चल रहे कामों के बंद होने की वजह से भारी संख्या में मजदूर प्रभावित हुए हैं. इसके बाद केजरीवाल सरकार ने मजदूरों को 5000 रुपये आर्थिक मदद देने का फैसला किया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया, 'प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली में निर्माण गतिविधियों को रोक दिया गया है. मैंने श्रम मंत्री मनीष सिसोदिया को इस अवधि के दौरान प्रत्येक निर्माण श्रमिक को वित्तीय सहायता के रूप में 5000 रुपये प्रति माह देने का निर्देश दिया है. जब तक कांस्ट्रक्शन वर्क फिर से शुरू नहीं हो जाता है.'

11:14 AM

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की साजिश का पर्दाफाश

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की साजिश का पर्दाफाश करते हुए खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है और बताया है कि आतंकियों की लिस्ट में नेता, बाहरी लोग और एक्स सर्विसमैन हैं. एजेंसियों ने बताया है कि जम्मू-कश्मीर में सेना के बड़े ऑपरेशन से आतंकियों में बौखलाहट है और इस वजह से ही आतंकी फिर बड़ी साजिश रच रहे हैं. दरअसल, सेना के ALL OUT ऑपरेशन से आतंकियों का वजूद अब खतरे में है. इस बौखलाहट में आतंकी फिर से कश्मीर में दहशत फैलाना चाहते हैं, जिसको लेकर हमारी इंटेलिजेंस एजंसियों ने अलर्ट जारी किया है. Zee News को मिली Exclusive जानकारी के मुताबिक अलर्ट में बताया गया है कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) का आतंकी ग्रुप  बड़ी साजिश रच रहा है, जहां आतंकी लोकल लीडर, आउट साइडर और एक्स सर्विसमैन को निशाना बना सकते हैं. आतंकी अपनी साजिश में हैंडग्रेनेड और IED का इस्तेमाल कर सकते हैं.

10:07 AM

गुजरात चुनाव की तारीखों का आज नहीं होगा ऐलान

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज ऐलान नहीं किया जाएगा. चुनाव आयोग ने गुजरात में राजकीय शोक की वजह से तारीखों का ऐलान टाल दिया है. बता दें कि मोरबी पुल हादसे में अब तक 135 लोगों की मौत हो चुकी है और इस वजह से आज गुजरात में राजकीय शोक है.

08:57 AM

अवैध खनन मामले में हेमंत सोरेन से होगी पूछताछ

अवैध खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शिकंजा कसना शुरू कर दिया है और कल (3 नवंबर) सुबह 11.30 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है.

08:29 AM

नॉर्थ कोरिया ने पूर्वी सागर की तरफ दागीं कई मिसाइलें

उत्तर कोरिया ने एक बार फिर एक साथ कई मिसाइलें दागी है. साउथ कोरिया की सेना ने दावा किया है कि नॉर्थ कोरिया ने पूर्वी सागर की तरफ कई मिसाइलें दागी है और इनमें से एक मिसाइल दक्षिण कोरिया के पास गिरी है. मिसाइल दागे जाने के बाद दक्षिण कोरिया की टेंशन बढ़ गई है और उसने अपने पूर्वी द्वीप पर हवाई हमले का अलर्ट जारी किया है.

08:03 AM

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-बांग्लादेश का मुकाबला

टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का मुकाबला बांग्लादेश से होगा. एडिलेड में भारतीय समय के अनुसार दोपहर डेढ़ बजे मैच शुरू होगा और टीम इंडिया के लिए आज का मैच जीतना जरूरी है. वहीं, टी-20 वर्ल्ड कप में आज का दूसरा मैच जिम्बाब्वे और नीदरलैंड्स के बीच खेला जाएगा.

07:40 AM

दिल्ली ट्रिपल मर्डर केस में बड़ा खुलासा

दिल्ली पुलिस ने ट्रिपल मर्डर केस में बड़ा खुलासा किया है और बताया है कि आरोपी युवक और उसकी प्रेमिका ने ब्यूटी पार्लर में नौकरी से निकाले जाने पर कारोबारी दंपति और नौकरानी की हत्या की थी. पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि मुख्य आरोपी और उसकी प्रेमिका की तलाश जारी है.

07:14 AM

श्रीनगर से 3 हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार

सुरक्षाबलों ने श्रीनगर से 3 हाइब्रिड आतंकियों को गिरफ्तार किया है और आतंकियों के पास से 10 किलो IED और दो हैंड ग्रेनेड बरामद किया है. तीनों आतंकियों के खिलाफ UAPA के तहत केस दर्ज किया गया है.

06:44 AM

जम्मू-कश्मीर में उरी जैसे हमले की साजिश नाकाम

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने उरी जैसे आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है. पुलवामा में सुरक्षाबलों के कैंप पर हमला करने जा रहे लश्कर के 3 आतंकियों को भारतीय सेना के जवानों ने एनकाउंटर में मार गिराया है. इसके अलावा बिजबेहरा में भी एक आतंकी मारा गया है.

06:18 AM

गुजरात चुनाव की तारीखों का आज हो सकता है ऐलान

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज ऐलान हो सकता है. गुजरात विधानसभा की 182 सीटों के लिए 2 चरण में चुनाव हो सकते हैं, जबकि चुनाव आयोग 8 दिसंबर को मतगणना की घोषणा कर सकता है. बता दें कि चुनाव आयोग इससे पहले हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर चुका है और हिमाचल प्रदेश में एक चरण में 12 नवंबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना 8 दिसंबर को होगी.

Trending news