Daly News Brief: वैशाली ठक्कर मामले में आरोपी राहुल गिरफ्तार, सुसाइड के लिए उकसाने का लगा है आरोप
Advertisement

Daly News Brief: वैशाली ठक्कर मामले में आरोपी राहुल गिरफ्तार, सुसाइड के लिए उकसाने का लगा है आरोप

News of 19th October 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Daly News Brief: वैशाली ठक्कर मामले में आरोपी राहुल गिरफ्तार, सुसाइड के लिए उकसाने का लगा है आरोप
LIVE Blog
19 October 2022
20:40 PM

वैशाली ठक्कर सुसाइड केस का आरोपी राहुल गिरफ्तार

अभिनेत्री वैशाली ठक्कर आत्महत्या मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी राहुल नवलानी को गिरफ्तार कर लिया है. राहुल नवलानी पर वैशाली ठक्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा है. अभिनेत्री के सुसाइड के बाद से राहुल फरार चल रहा था.

18:28 PM

कोरोना वायरस पर चौंकाने वाला रिसर्च

दुनियाभर में कोरोनावायरस के शिकार हुए मरीजों में से आधे लोग अभी भी बीमार हैं. किसी को एक तो किसी को ज्यादा हेल्थ प्राबल्मस ने जकड़ लिया है. अचानक हार्ट अटैक के मामले क्यों बढ़ गए हैं. फोकस करने में इतनी परेशानी क्यों हो रही है इन सब सवालों का जवाब इस रिसर्च से सामने आ गया है. स्कॉटलैंड की यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लासगो में हुई एक स्टडी में सामने आया है कि हर 20 में से एक मरीज का कहना है कि वो अभी तक पूरी तरह रिकवर नहीं हुए हैं, जबकि हर 10 में से 4 मरीजों को लगता है कि उन्हें कोरोनावायरस के बाद पूरी तरह रिकवर होने और फिट होने में महीनों लग गए. ये स्टडी हाल ही में जर्नल नेचर कम्युनिकेशंस में छपी है. इस स्टडी में कोरोनावायरस का शिकार हुए लोगों की तुलना ऐसे लोगों से की गई जिन्हें कभी कोरोनावायरस का संक्रमण नहीं हुआ था.

17:35 PM

कौन कर रहा मुंबई को दहलाने की साजिश?

त्योहार के दिनों में महाराष्ट्र की सुरक्षा को लेकर बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं. बीते कुछ दिनों से मुंबई में धमाकों की कॉल ने पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को परेशान कर रखा है. ताजा घटनाक्रम में मुंबई में 3 जगह धामने होने की कॉल से प्रशासन की नींद उड़ गई है. कॉल करने वाले शख्स ने हेल्पलाइन नंबर 112 पर इसकी जानकारी पुलिस को दी है. कॉल करने वाले के बारे में अभी तक पुलिस कोई जानकारी हासिल नहीं कर सकी है.

16:49 PM

बढ़ती आबादी पर RSS ने जाहिर की चिंता

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों के जनजातीय समुदाय के लोगों में भी स्वाभिमान जागरण के कारण ‘‘मैं भी हिन्दू हूं’’ का बोध विकसित हुआ है. संघ के सरकार्यवाह आज प्रयागराज के गौहनिया स्थित जयपुरिया स्कूल के वात्सल्य परिसर में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि स्वाभिमान जागरण के कारण ही पूर्वोत्तर राज्यों के जनजातीय समुदाय के लोग अब संघ से भी जुड़ना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि मेघालय और त्रिपुरा राज्य के जनजाति समुदाय के लोग संघ के सर संघचालक जी को भी इस बोध के साथ आमंत्रित करने लगे हैं. इसके साथ ही बढ़ती आबादी पर चिंता जाहिर करते हुए दत्तात्रेय होसबोले ने कहा कि देश में सब पर लागू होने वाली जनसंख्या नीति बननी चाहिए.

15:57 PM

दीपक टीनू गिरफ्तार

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस का फरार आरोपी और कुख्यात गैंगस्टर दीपक टीनू को राजस्थान में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. टीनू 1 अक्टूबर को पंजाब में मानसा के सीआइए इंचार्ज प्रीतपाल के सरकारी आवास से फरार हुआ था.

13:48 PM

मल्लिकार्जुन खड़गे होंगे कांग्रेस के नए अध्यक्ष, शशि थरूर ने मानी हार

वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का कांग्रेस अध्यक्ष बनना लगभग तय हो गया है, क्योंकि वोटो की गिनती में वो शशि थरूर से काफी आगे निकल गए हैं. खड़गे को अब तक करीब 7000 वोट मिले हैं, जबकि थरूर को करीब 1000 वोट मिले हैं. इसके बाद शशि थरूर ने हार मान ली है और मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई दी है.

11:33 AM

मुख्तार अंसारी के बेटे को सुप्रीम कोर्ट से राहत

सुप्रीम कोर्ट ने आर्म्स एक्ट मामले में मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को अंतरिम राहत दी है. सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को निर्देश दिया है कि वह अगले आदेश तक अब्बास के खिलाफ कोई कठोर कदम न उठाए. इसके साथ ही कोर्ट ने उनकी याचिका पर यूपी सरकार को नोटिस जारी किया है.

10:31 AM

PM मोदी ने गुजरात में किया डिफेंस एक्सपो 2022 का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुजरात डिफेंस एक्सपो 2022 का उद्घाटन किया और कहा कि ये नए भारत की नई उड़ान है. डिफेंस एक्सपो कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि डिफेंस एक्सपो 2022 का ये आयोजन नए भरत की ऐसी भव्य तस्वीर खींच रहा है, जिसका संकल्प हमने अमृतकाल में लिया है. इसमें राष्ट्र का विकास भी है, राज्यों का सहभाग भी है. इसमें युवा शक्ति भी है, युवा सपने भी हैं.

10:01 AM

खड़गे और थरूर में कौन बनेगा कांग्रेस अध्यक्ष?

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो गई है और 24 साल बाद कांग्रेस पार्टी को आज (19 अक्टूबर) गांधी परिवार से बाहर का अध्यक्ष मिलेगा. कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच मुकाबला है. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए सोमवार (17 अक्टूबर) को वोट डाले गए थे.

09:32 AM

24 घंटे में 1946 लोग कोरोना से संक्रमित

भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से 1946 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि इस दौरान 2417 लोग इस महामारी से ठीक हुए हैं. इसके बाद देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या 25968 हो गई है.

08:39 AM

हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए BJP ने जारी की पहली लिस्ट

हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पहली लिस्ट (Himachal Congress Candidate List) जारी कर दी है और इस लिस्ट में 62 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. बीजेपी ने सीएम जयराम ठाकुर को सिराज सीट से मैदान में उतारा है.

07:02 AM

सीएम योगी आज जाएंगे अयोध्या

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या जाएंगे और श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण व दीपोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे. बता दें कि पीएम मोदी 23 अक्टूबर को अयोध्या जाएंगे और अयोध्या दीपोत्सव में हिस्सा लेंगे.

CM योगी के अयोध्या दौरा का कार्यक्रम

- 11.25 बजे: गोरखपुर से रवाना होंगे
- 11.55 बजे: अयोध्या के हेलीपैड रामकथा पार्क पहुंचेंगे
- 12.05 बजे: साकेत महाविद्यालय का स्थलीय निरीक्षण करेंगे
- 12.20 से 12.45 बजे: श्रीरामजन्मभूमि दर्शन पूजन/निर्माण स्थल अवलोकन
- 12.55 से 1.10 बजे: दीपोत्सव कार्यक्रम हेतु की जा रही तैयारियों का निरीक्षण-श्रीराम कथा पार्क, अयोध्या
- 1.15 बजे: नया घाट एवं सरयू जी आरती स्थल का निरीक्षण
- 1.25 से 1.40 बजे: दीपोत्सव कार्यक्रम स्थल निरीक्षण, राम की पैड़ी, अयोध्या
- 1.45 से 2.15 बजे: दीपोत्सव के संबंध में की जा रही तैयारियों की समीक्षा
- 2.25 बजे: हेलीपैड रामकथा पार्क अयोध्या से वापसी
- 3 बजे: लखनऊ हेलीपैड आगमन

06:47 AM

ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई

ज्ञानवापी विवाद मामले में आज (19 अक्टूबर) इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. मस्जिद कमेटी ने हिंदू पक्ष की याचिका स्वीकार करने के जिला अदालत के फैसले को चुनौती दी है. पिछली सुनवाई जिला अदालत के आदेश की कॉपी तलब की थी. श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा और विग्रह सरंक्षित करने की मांग वाली अर्जी को जिला न्यायालय वाराणसी द्वारा स्वीकार किए जाने के खिलाफ मस्जिद कमेटी और वक्फ बोर्ड ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है.

06:32 AM

2 दिनों के गुजरात दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर जाएंगे, जहां गांधीनगर में डिफेंस एक्स्पो का करेंगे उद्घाटन और कई परियोजनाओं की नींव भी रखेंगे. पीएम मोदी 2 दिनों के गुजरात दौरे पर राज्य को 15,670 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे.

06:17 AM

हिमाचल चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 46 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने मौजूदा 19 विधायकों को दोबारा टिकट दिया है. बता दें कि राज्य में 12 नवंबर को वोटिंग होगी और नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे. कांग्रेस ने आशा कुमारी को डलहौजी से उम्मीदवार बनाया है, जबकि नीरज नैय्यर को चंबा से टिकट दिया है. वहीं, धर्मशाला से सुधीर शर्मा, मंडी से चंपा ठाकुर और शिमला ग्रामीण से विक्रमादित्य सिंह को टिकट दिया है.

06:16 AM

कांग्रेस पार्टी को आज मिलेगा नया अध्यक्ष

24 साल बाद कांग्रेस पार्टी को आज (19 अक्टूबर) गांधी परिवार से बाहर का अध्यक्ष मिलेगा. सुबह 10 बजे से कांग्रेस हेडक्वार्टर में वोटों की गिनती शुरू होगी. कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच मुकाबला है. हालांकि, गांधी परिवार से करीबी और कई वरिष्ठ नेताओं के समर्थन के चलते खड़गे की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए सोमवार (17 अक्टूबर) को वोट डाले गए थे.

Trending news