Live Breaking News: शीतकालीन सत्र से पहले बोले पीएम मोदी, कहा- G20 की मेजबानी मिलना बड़ा अवसर
topStories1hindi1473666

Live Breaking News: शीतकालीन सत्र से पहले बोले पीएम मोदी, कहा- G20 की मेजबानी मिलना बड़ा अवसर

Live Updates and Breaking News of 7th December 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: शीतकालीन सत्र से पहले बोले पीएम मोदी, कहा- G20 की मेजबानी मिलना बड़ा अवसर
LIVE Blog
07 December 2022
13:11 PM

लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित

12:42 PM

G20 प्रेसीडेंसी पर RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि G20 की अध्यक्षता भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र में बड़ी भूमिका निभाने का एक बड़ा अवसर है। हम वित्त ट्रैक में चर्चा में भाग लेंगे। सरकार ने वित्त ट्रैक के लिए अलग से एजेंडा पहले ही निर्धारित कर लिया है.

12:36 PM

लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष और ट्रस्टी मेलिंडा फ्रेंच गेट्स से मुलाकात की.

11:46 AM

विपक्ष ने चर्चा के बजाय हंगामा करने का काम किया: गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार हर सत्र के पहले विपक्ष से आग्रह किया है कि जिस विषय पर चर्चा करना हो उस विषय पर चर्चा करें, लेकिन पीछे का दुर्भाग्य रहा कि विपक्ष ने चर्चा के बजाय हंगामा करने का काम किया. इस बार भी हमारे नेता ने चर्चा का आग्रह किया है.

11:05 AM

Ind vs Ban, 2nd ODI: बांग्लादेश ने जीता टॉस

भारत के खिलाफ मीरपुर में खेले जा रहे दूसरे वनडे में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इससे पहले वनडे में बांग्लादेश ने भारत को 1 विकेट से मात दी थी.

10:27 AM

G20 की मेजबानी मिलना बड़ा अवसर: पीएम मोदी

शीतकालीन सत्र से पहले पीएम मोदी ने कहा, 'शीतकालीन सत्र का पहला दिन है. यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि हम 15 अगस्त से पहले मिले थे. 15 अगस्त को आजादी के 75 साल पूरे हुए और हम आजादी का अमृत काल में आगे बढ़ रहे हैं. हम ऐसे समय में मिल रहे हैं, जब भारत को जी20 की अध्यक्षता करने का अवसर मिला है और यह देश के लिए बड़ी उपलब्धि है.'

10:09 AM

आरबीआई ने बढ़ाई रेपो रेट

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने रेपो रेट में 0.35 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है और इसे बढ़ाकर 6.25 प्रतिशत कर दिया है. आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने इसकी जानकारी दी.

09:33 AM

लोकसभा आज एक घंटे के लिए होगी स्थगित

लोकसभा आज एक घंटे के लिए स्थगित होगी. अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में विपक्षी सांसदों ने वरिष्ठ नेता और मौजूदा सांसद मुलायम सिंह यादव के सम्मान में स्पीकर से सदन को आधे दिन के लिए स्थगित करने का अनुरोध किया है.

08:00 AM

दिल्ली में आज भी प्रदूषण का खराब स्तर

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर आज भी खराब श्रेणी में बना हुआ है. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार दिल्ली में AQI 329 (बहुत खराब) श्रेणी में है.

07:50 AM

थोड़ी देर में शुरू होगी एमसीडी चुनाव की गिनती

एमसीडी के रिजल्ट का काउंटडाउन शुरू हो चुका है और थोड़ी देर में वोटों की गिनती शुरू होने वाली है. सुबह 8 बजे से दिल्ली के 250 वार्ड के मतों की गणना शुरू होने के बाद नतीजे आने शुरू हो जाएंगे.

07:30 AM

Zee News पर MCD चुनाव के नतीजे सबसे पहले

दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election) के नतीजे आज (7 दिसंबर) आने वाले हैं और इससे जुड़ी हमारी खास कवरेज शुरू हो चुकी है. सबसे पहले और सबसे सही अपडेट आपको ज़ी न्यूज़ पर मिलेगा.

06:26 AM

MCD चुनावों में बीजेपी को लग सकता है झटका

दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election) के नतीजों में बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है. ZEE NEWS के एग्ज़िट पोल के अनुसार, बीजेपी 82 से 94 सीटों पर सिमट सकती है, जबकि आम आदमी पार्टी को 134 से 146 सीटें मिलने का अनुमान है.

06:18 AM

आज आएंगे MCD चुनाव के नतीजे

दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election) के नतीजे आज (7 दिसंबर) आने वाले हैं और वोटो की गिनती सुबह 8 बजे शुरू होगी. दिल्ली में मतगणना केंद्रों पर भारी सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं. अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनी और दिल्ली पुलिस के 10 हज़ार अधिकारी 42 मतदान केंद्रों पर तैनात हैं.

Trending news