Live Breaking News: पश्चिम बंगाल के आसनसोल में बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के कार्यक्रम में भगदड़, तीन लोगों की मौत
Advertisement

Live Breaking News: पश्चिम बंगाल के आसनसोल में बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के कार्यक्रम में भगदड़, तीन लोगों की मौत

Live Updates and Breaking News of 14th December 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: पश्चिम बंगाल के आसनसोल में बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के कार्यक्रम में भगदड़, तीन लोगों की मौत
LIVE Blog
14 December 2022
22:35 PM

पुलिस ने कहा कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी की उपस्थिति में कंबल वितरण कार्यक्रम के दौरान भगदड़ में तीन लोगों की मौत हो गई. 

20:45 PM

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के कार्यक्रम में भगदड़ मच गई है. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई.  

18:04 PM

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, मैं विपक्षी दलों महाराष्ट्र और कर्नाटक से इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करने का आग्रह करता हूं. हमें इस मुद्दे को हल करने के लिए गठित समिति की चर्चाओं के परिणाम और सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय की प्रतीक्षा करनी चाहिए. मुझे विश्वास है कि एनसीपी और कांग्रेस उद्धव ठाकरे समूह सहयोग करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि सीमा मुद्दे पर महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच आज सकारात्मक माहौल में बैठक हुई. सकारात्मक रुख रखते हुए दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री इस बात पर सहमत हुए कि संवैधानिक तरीके से समाधान निकाला जाना चाहिए. 

16:07 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में प्रमुख स्वामी महाराज शताब्दी महोत्सव के उद्घाटन समारोह में भाग लिया. गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी कार्यक्रम में मौजूद हैं.

15:32 PM

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि विपक्ष को जनता के मुद्दे को उठाना चाहिए था पर उन्होंने केवल हंगामा किया. हम हर सवाल का जवाब देने को तैयार हैं. जो लोग आज शराब की बात कर रहे हैं उन्होंने भी तो शपथ लिया था. इतने साल सत्ता में रहने के बाद याद आया कि लोग जहरीली शराब से मर रहे हैं.

15:12 PM

उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. हेट स्पीच मामले में हाई कोर्ट ने अजीज कुरैशी को राहत देने से इनकार कर दिया है. हेट स्पीच मामले में अजीज कुरैशी ने मुकदमे को रद्द करने की मांग की थी. बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने रामपुर में दर्ज कराई थी एफआईआर. अजीज कुरैशी द्वारा सीएम योगी पर दिए गए अपत्तिजनक बयान को लेकर मुकदमा दर्ज हुआ था.

13:49 PM

पिछले 3 साल में जम्मू-कश्मीर में मारे गए 9 कश्मीरी पंडित

जम्मू कश्मीर में पिछले 3 सालों में 9 कश्मीरी पंडितों की मौत हुई है. इसकी जानकारी सरकार ने राज्यसभा में दी है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने राज्यसभा में जानकारी देते हुए बताया कि 2020 से 2022 तक पिछले तीन वर्षों के दौरान घाटी में मारे गए कश्मीरी पंडितों की कुल संख्या 9 है, जिसमें कश्मीरी राजपूत समुदाय से संबंधित एक व्यक्ति भी शामिल है.

12:39 PM

गुस्से में सीएम नीतीश बोले- ऐसा करोगे तो बर्बाद हो जाओगे

शराबबंदी के मुद्दे पर बिहार विधानसभा में हंगामा जारी है. सारण जिले में जहरीली शराब पीने से हुई मौत के बाद बीजेपी ने शराबबंदी का विरोध किया. शराबबंदी से मौत पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुस्सा हो गए और बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि ऐसा करोगे तो बर्बाद हो जाओगे.

12:33 PM

बिहार: छपरा में जहरीली शराब पीने से 9 की मौत

बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने से अब तक 9 लोगों की मौच हो चुकी है, जबकि 5 लोग गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती हैं. हादसे के बाद सारण जिले के मशरक में लोगों ने सड़क जाम कर दिया, जिसके बाद एसडीओ डीएसपी घटना स्थल पर पहुंचे और लोगों को समझाकर जाम हटाया.

12:09 PM

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्तार अंसारी की इलाहाबाद HC में पेशी

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने मुख्तार अंसारी की इलाहाबाद हाई कोर्ट में पेश किया और 14 दिनों की कस्टडी मांगी, जिसे कोर्ट ने मंजूर किया. अब मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की टीम मुख्तार अंसारी से पूछताछ करेगी. इसके साथ ही ईडी अघोषित संपत्तियों को लेकर भी पूछताछ करेगी. ईडी की टीम मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी और साले शरजील रजा के बयानों से भी मिलान करेगी. मनी लांड्रिंग मामले में अब्बास अंसारी और शरजील रजा जेल में बंद है.

11:44 AM

Delhi: युवक ने लड़की पर फेंका तेजाब

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 12वीं क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा पर तेजाब फेंकने का बेहद खौफनाक मामला सामने आया है. दिल्ली के द्वारका मोड़ इलाके में एक युवक ने लड़की पर तेजाब फेंक दिया, जिसके बाद पीड़िता को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोपी लड़के की लड़की से पहले से ही जान पहचान थी. जब वह स्कूल जा रही थी तभी आरोपी ने वारदात को अंजाम दिया.

11:29 AM

पीएम मोदी ने जेपी नड्डा और सीआर पाटिल को दिया गुजरात जीत का श्रेय

बीजेपी पार्लियामेंट्री पार्टी की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष सीआर पाटिल (CR Patil) को गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) में जीत का श्रेय दिया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने जीत का तीसरा श्रेय पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिया.

 

 

09:53 AM

गुजरात जीत पर किया गया PM मोदी का अभिनंदन

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संसदीय दल की बैठक दिल्ली में हो रही है, जिसमें शामिल होने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पहुंच गए हैं. पीएम मोदी के पहुंचते ही गुजरात में ऐतिहासिक जीत पर बीजेपी सांसदों ने उनका अभिनंदन किया और स्वागत किया.

09:34 AM

बीजेपी संसदीय दल की बैठक के लिए पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भाजपा की संसदीय बैठक के लिए संसद पहुंचे.

09:10 AM

एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने ली मंत्री पद की शपथ

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और DMK की युवा शाखा के सचिव उदयनिधि स्टालिन ने चेन्नई में राजभवन में राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली.

08:51 AM

दिल्ली की हवा में सुधार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में सुधार हुआ है और प्रदूषण का स्तर 'मध्यम' श्रेणी में पहुंच गया है. दिल्ली में आज सुबह वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 133 दर्ज की गई है.

08:31 AM

बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में आज से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

08:08 AM

तवांग में हुई झड़प पर UN की प्रतिक्रिया आई सामने

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प पर यूनाइटेड नेशन (UN) ने प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि हालात पर हमारी नजर है. इसके साथ ही यूएन दोनों देश मौजूदा हालात पर बात करने और तनाव कम करने की अपील की है. व्हाइट हाउस की प्रवक्ता करीन जीन-पियरे ने कहा है कि अमेरिका दोनों देशों से अपील ने दोनों देशों से द्विपक्षीय वार्ता करने की अपील की है. अमेरिकी रक्षा विभाग ने कहा कि दोनों देशों ने जल्द सही फैसला लिया और दोनों पक्ष जल्द ही अलग हो गए.

07:59 AM

बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संसदीय दल की बैठक आज होगी. गुजरात में ऐतिहासिक जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया जाएगा. इस दौरान बीजेपी सांसद पीएम मोदी का स्वागत करेंगे.

07:43 AM

2024 में BJP का यूपी में 80 सीट जीतने का लक्ष्य

2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यूपी में 80 लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य रखा है. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई बैठक में इस पर चर्चा हुई, जिसमें अमित शाह, राजनाथ सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ और संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी मौजूद रहे. पार्टी नेताओं ने बैठक में यूपी में कैसे आगे बढ़ा जाए इस बात को लेकर रणनीति को लेकर मंथन किया.

07:19 AM

चीन ने दिखाया डबल स्‍टैंडर्ड

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में झड़प के बाद चीन का दोहरा चरित्र सामने आया है. चीन ने अपने मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स में तवांग झड़प का जिक्र करते हुए भारत को अग्रिम पंक्ति के सैनिकों पर लगाम लगाने की बात कही है. साथ ही चीन ने कहा है कि भारत LAC पर शांति बनाए रखे और मिलकर काम करे. तो चीन ने पहले घुसपैठ की कोशिश की और अब चीन भारत को ही समझा रहा है कि भारत LAC पर शांति बनाए रखे और मिलकर काम करे.

06:57 AM

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुलाई विपक्षी नेताओं की बैठक

सीमा विवाद पर रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विपक्षी नेताओं की बैठक बुलाई है. आज (14 दिसंबर) सुबह 10 बजे विपक्षी दलों के नेता इस पर चर्चा करेंगे. बता दें कि 9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीनी सैनिकों ने यथास्थिति बदलने की कोशिश की थी, जिसका भारतीय सेना के जवानों ने बहादुरी से सामना किया और पीएलए को वापस जाने पर मजबूर किया. इसके बाद इस मुद्दे को लेकर विपक्ष हमलावर हो गया है और लगातार सरकार पर निशाना साध रहा है.

06:33 AM

सेना की 3 यूनिट ने नाकाम की चीन की साजिश

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारतीय सेना की तीन यूनिट ने चीन की साजिश को नाकाम किया. इसके बाद चीन के 300 सैनिक भागने पर मजबूर हो गए. PLA ने 9 दिसंबर को एकतरफा यथास्थिति बदलने की कोशिश की थी, लेकिन भारतीय सेना ने उसका मुंहतोड़ जवाब दिया.

06:11 AM

चीन की नेवी को भारतीय नौसेना का पलटवार

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में झड़प के बाद भारतीय नौसेना ने चीन की नेवी पर पलटवार किया है. इसके बाद चीनी जासूसी पोत हिंद महासागर में भारतीय सीमा से बाहर निकल गया है. भारतीय नौसेना पैनी नजर रख रही थी.

Trending news