Viral News: मोहम्मद के घर में निकला 'ब्लैक गोल्ड', गांव में मचा हल्ला, अब वैज्ञानिक लगाएंगे सच का पता
Advertisement
trendingNow11626644

Viral News: मोहम्मद के घर में निकला 'ब्लैक गोल्ड', गांव में मचा हल्ला, अब वैज्ञानिक लगाएंगे सच का पता

Rajasthan News: लोग मोहम्मद नौशाद के घर पहुंचने लगे, जिसके ट्यूबवेल से तरल पदार्थ निकल रहा है. पेट्रोल को ब्लैक गोल्ड यानी काला सोना भी कहा जाता है. अब दावे किए जा रहे हैं कि गांव की जमीन में कई और खनिज हो सकते हैं. गांववाले इस ट्यूबवेल को काफी पुराना बता रहे हैं. लेकिन पहले ऐसा कुछ बाहर नहीं आया. 

Viral News: मोहम्मद के घर में निकला 'ब्लैक गोल्ड', गांव में मचा हल्ला, अब वैज्ञानिक लगाएंगे सच का पता

Petrol From Tubewell: धरती के गर्भ से कब क्या निकल जाए, कहा नहीं जा सकता. राजस्थान का बारां जिला इन दिनों सुर्खियों में है. यहां की अंता तहसील के रायपुरिया गांव में पिछले दो दिन से एक शख्स की ट्यूबवेल से पानी के साथ-साथ एक तरल पदार्थ भी बाहर आ रहा है. गांव में यह खबर जंगल में आग की तरह फैली. फिर क्या था. लोग मोहम्मद नौशाद के घर पहुंचने लगे, जिसके ट्यूबवेल से तरल पदार्थ निकल रहा है. पेट्रोल को ब्लैक गोल्ड यानी काला सोना भी कहा जाता है. अब दावे किए जा रहे हैं कि गांव की जमीन में कई और खनिज हो सकते हैं. गांववाले इस ट्यूबवेल को काफी पुराना बता रहे हैं. लेकिन पहले ऐसा कुछ बाहर नहीं आया. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैसे ही ट्यूबवेल चलाया जाता है तो कुछ देर तक पाइप से साफ पानी निकलता है. लेकिन उसके बाद तरल पदार्थ निकलने लग जाता है. लोगों ने इस ट्यूबवेल से निकलने वाले पानी से रोजमर्रा के काम करने से कतरा रहे हैं. लोग इससे डर भी रहे हैं और हैरानी जता रहे हैं कि धरती की कोख से यह कैसी अजीब चीज निकल रही है. गांववालों इसको डीजल भी बताते हुए जांच कराने की बात कह रहे हैं. इस बारे में प्रशासन को जानकारी दी गई है. 

गौरतलब है कि राजस्थान का बारां जिले के अंता इलाके में खेती-बाड़ी होती है. यहां पास में ही कालीसिंध नदी भी है. गांववाले हालांकि काफी उत्साहित भी हैं. वह कह रहे हैं कि अगर यह वाकई तेल हुआ तो इससे पूरे इलाके का आर्थिक विकास होगा. उन्होंने सरकार से वैज्ञानिकों के जरिए इसकी जांच कराने की मांग की है.  

इस बीच बारां जिले में पिछले दिनों  पड़ी बेमौसम बारिश के कारण किसानों की चिंता बढ़ गई है. वहां बेर के आकार के ओले तक पड़े हैं, जिससे फसलों पर असर पड़ा है. जानकारी के मुताबिक, कई जगहों पर 10-15 फीसदी से अधिक फसलों का नुकसान हुआ है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news