Lawrence Bishnoi News: 'बाबा सिद्दीकी की मौत पर...', लॉरेंस बिश्नोई गैंग के ‘शूटर’ ने ये क्या कह दिया?
Advertisement
trendingNow12479058

Lawrence Bishnoi News: 'बाबा सिद्दीकी की मौत पर...', लॉरेंस बिश्नोई गैंग के ‘शूटर’ ने ये क्या कह दिया?

बाबा सिद्दीकी की हत्या (Baba Siddique murder) मामले की जांच जारी है. बाबा की मौत के बाद कई राज्यों की पुलिस और एजेंसियां काम कर रही हैं. बात मुंबई से निकल यूपी, हरियाणा, बिहार और फिर अंडरवर्ल्ड तक पहुंच गई है.

Lawrence Bishnoi News: 'बाबा सिद्दीकी की मौत पर...', लॉरेंस बिश्नोई गैंग के ‘शूटर’ ने ये क्या कह दिया?

Baba Siddique shooter : बाबा सिद्दीकी की हत्या (Baba Siddique murder) मामले की जांच जारी है. बाबा की मौत के बाद कई राज्यों की पुलिस और एजेंसियां काम कर रही हैं. बात मुंबई से निकल यूपी, हरियाणा, बिहार और फिर अंडरवर्ल्ड तक पहुंच गई है. इस बीच  यूपी के मथुरा में पुलिस एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार लॉरेंस बिश्नोई-हाशिम बाबा गैग के ‘शूटर’ योगेश उर्फ राजू ने बाबा सिद्दीकी की मौत की जांच और बयानबाजी को बेवजह की हाय तौबा मचाने वाला एपिसोड बताते हुए चौंकाने वाला खुलासा किया है.

खुलासा

शूटर राजू ने दावा किया कि मुंबई में मारे गये (महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री) बाबा सिद्दीकी कोई भला आदमी थोड़े ही थे, उनके तो भारत के अतिवांछित अपराधी दाऊद इब्राहिम तक से संबंध था. पुलिस के मुताबिक मौजूदा समय में योगेश उर्फ राजू, लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) गिरोह में शामिल होकर कई वारदातों को अंजाम देता रहा है और दिल्ली में पिछले माह हुए सनसनीखेज नादिरशाह हत्याकांड का मुख्य ‘शूटर’ भी है. हालांकि उसका मुंबई में 12 अक्टूबर को हुई राजनेता की हत्या से कोई संबंध नहीं है.

ये भी पढ़ें- 'बिहारी' बाबा सिद्दीकी ने मुंबई में कैसे जमाया सिक्का? पढ़ें 'रईस' से नेता बनने की कहानी

सीक्रेट इनपुट पर दबोचा

पुलिस अधीक्षक (नगर) अरविंद कुमार ने बताया था कि दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा की सूचना के आधार पर रिफाइनरी थाना पुलिस ने संयुक्त अभियान के तहत बदायूं के योगेश कुमार उर्फ राजू (26) को बृहस्पतिवार तड़के रेलवे स्टेशन को जाने वाले रास्ते पर मुठभेड़ के बाद पकड़ा.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र चुनाव: 'कांग्रेस को नहीं पता पॉलिटिक्स का क-ख-ग-घ...,' बयान पंचर कर देगा महाविकास अघाड़ी की गाड़ी?

मुठभेड़ में राजू को पैर में गोली लगने के बाद इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां उसने पत्रकारों से कहा, ‘‘ फिल्म अभिनेता सलमान खान के मामले में लारेंस बिश्नोई गिरोह के बीच आ रहा नेता बाबा सिद्दीकी इसलिए मारा गया, क्योंकि वह कोई भला आदमी नहीं था, उस पर तो खुद वहां मकोका (महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून) में मामला दर्ज था.’’

ये भी पढ़ें- : दिल्ली से टेकऑफ और हजारों फिट ऊपर आसमान में... फ्लाइट लंदन की जगह कैसे पहुंची जर्मनी

राजू ने कहा, ‘आम आदमी पर तो मकोका मामला दर्ज होगा नहीं, बल्कि उसके बारे में तो यह कहा जाता है कि वह दाऊद (1993 के मुंबई नरसंहार सीरीज बम ब्लास्ट) का आदमी था. जब कुछ लोग ऐसे किसी के बीच में आएंगे, तो कुछ न कुछ तो होगा ही.' दिल्‍ली में नादिरशाह की हत्या के बारे में राजू ने बताया, उस मामले में उसका तो किसी से कोई सम्पर्क था ही नहीं, दिल्ली वाले दोस्तों के जरिए ही बात हुई थी. इससे पहले चम्पारण का रहने वाला शशांक पांडेय बीते कुछ वर्षों से पहले यूपी के गोरखपुर में शिफ्ट हो गया था. वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शूटर बताया जा रहा है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news