NIA Raid: लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ के बाद NIA की 'महारेड', 25 गैंगस्टरों पर हो सकता है ये बड़ा एक्शन
Advertisement

NIA Raid: लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ के बाद NIA की 'महारेड', 25 गैंगस्टरों पर हो सकता है ये बड़ा एक्शन

NIA Inquiry: एनआईए ने यूएपीए (UAPA) के तहत अब तक गिरफ्तार किए गए इन सभी गैंगस्टरों से पूछताछ के आधार पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) और तमाम भारतीय गैंगस्टरों के बीच सांठगांठ होने के कई इनपुट जुटाए हैं. जिसके बाद गैंगस्टर्स के खिलाफ इस बड़े एक्शन की तैयारी की गई है.

गैंगेस्टर लॉरेंस विश्नोई (फाइल फोटो)

NIA Raid: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) से जुड़े कई ठिकानों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने छापेमारी की है. NIA ने मंगलवार सुबह बिश्नोई के करीबियों के दिल्ली, राजस्थान और हरियाणा स्थित आवासों पर छापेमारी की है. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही लॉरेंस को पंजाब की एक जेल से पूछताछ के लिए दिल्ली स्थित एनआईए मुख्यालय लाया गया था. अब गैंगस्टर से पूछताछ के बाद केंद्रीय एजेंसी ने यह सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. 

NIA की हिट लिस्ट में 25 गैंगस्टर

आला आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक हाल ही में एनआईए ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर 25 से ज्यादा गैंगस्टर्स की लिस्ट दी थी, जिसमें दिल्ली, हरियाणा, पंजाब के 25 गैंगस्टर्स के नाम थे. इस बीच केंद्रीय जांच एजेंसी ने गृह मंत्रालय (MHA) से गुजारिश की है कि इन सभी को उत्तर भारत के बजाय दक्षिण भारत की जेलों में ट्रांसफर किया जाए.

जेल से ट्रांसफर जरूरी: एजेंसी

दरअसल ज़ी मीडिया ने यह पहला बताया था जो कि एनआईए के अलावा दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की जांच में यह खुलासा भी हुआ है कि गैंगस्टर आतंकियों के साथ मिलकर जेल से ही अपना पूरा नेटवर्क धड़ल्ले से ऑपरेट कर रहे हैं. इस जानकारी की पुष्टि होने के बाद एनआईए ने केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) को यह पत्र लिखा है. एनआईए सूत्रों के मुताबिक इन गैंगस्टरों के गठजोड़ को तोड़ने के लिए इन्हें उत्तर भारत से दूर दक्षिणी राज्यों की जेलों में ट्रांसफर करना जरूरी है.

एनआईए ने यूएपीए (UAPA) जैसे कड़े कानून के तहत अब तक गिरफ्तार किए गए इन सभी गैंगस्टरों से पूछताछ के आधार पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) और तमाम भारतीय गैंगस्टरों के बीच सांठगांठ होने के कई इनपुट जुटाए हैं. गौरतलब है कि पाकिस्तान काफी लंबे समय से ऐसे कई गैंगस्टर्स का इस्तेमाल आतंकी फंडिंग और भारत विरोधी गतिविधियों के लिए कर रहा है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news