सलमान खान को सिद्धू मूसेवाला की तरह मार देते... लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ चार्जशीट की 5 बड़ी बातें
Advertisement
trendingNow12317207

सलमान खान को सिद्धू मूसेवाला की तरह मार देते... लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ चार्जशीट की 5 बड़ी बातें

Salman Khan Lawrence Bishnoi News: पनवेल पुलिस ने अभिनेता सलमान खान को मारने की साजिश के मामले में चार्जशीट फाइल कर दी है. पुलिस के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सिद्धू मूसेवाला स्टाइल में सलमान पर हमले का प्लान बनाया था.

सलमान खान को सिद्धू मूसेवाला की तरह मार देते... लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ चार्जशीट की 5 बड़ी बातें

Salman Shooting Case: अभिनेता सलमान खान की हत्या के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने पाकिस्तान से AK-47 राइफलें मंगवाई थीं. पनवेल पुलिस की चार्जशीट के मुताबिक, सलमान को सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने की योजना थी. हमला किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान किया जाता या फिर तब जब सलमान पनवेल वाले फार्महाउस में होते. महाराष्‍ट्र पुलिस ने तमाम तकनीकी सबूतों के आधार पर चार्जशीट दायर की है.

पनवेल पुलिस के मुताबिक, जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान पर हमले के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी दी थी. पुलिस ने चार्जशीट में जुटाई गई इंटेलिजेंस, संदिग्धों के मोबाइल फोन के टेक्निकल एनालिसिस, WhatsApp ग्रुप की छानबीन, टावर लोकेशंस और गवाहों की ऑडियो-वीडियो कॉल्स को सबूत की तरह पेश किया है. 350 पन्नों की चार्जशीट पिछले हफ्ते मजिस्ट्रेट कोर्ट में दाखिल की गई.

सलमान खान vs लॉरेंस बिश्नोई: चार्जशीट की 5 बड़ी बातें

1. चार्जशीट में पांच आरोपियों के नाम हैं: धनंजय तापसिंह उर्फ अजय कश्यप (28), गौतम विनोद भाटिया (29), वासपी महमूद खान उर्फ चीना (36), रिजवान हसन उर्फ जावेद खान (25), और दीपक हवासिंह उर्फ जॉन वाल्मिकी (30). पुलिस ने IPC की धारा 120बी (आपराधिक साजिश), 115 (उकसाना) और 506 (2) (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया है.

2. अप्रैल की शुरुआत में, पनवेल पुलिस के इंस्पेक्टर नितिन ठाकरे को खुफिया इनपुट मिला कि बिश्नोई गैंग सलमान पर हमले की फिराक में है. जांच में सामने आया कि बिश्नोई ने जेल से खान के नाम की 25 लाख रुपये की सुपारी दी थी.

3. बिश्नोई गैंग एक WhatsApp ग्रुप का इस्तेमाल कर रहा था जिसमें 15-16 लोग थे. इनमें कनाडा में रहने वाला लॉरेंस का कजन अनमोल, गोल्डी बरार, अजय कश्यप, विनोद भाटिया, वासपी महमूद खान उर्फ चाइना और रिजवान हसन खान शामिल थे. इस ग्रुप को हमले के लिए संपर्क करने और उसे अंजाम देने के लिए बनाया गया था.

4. पुलिस का कहना है कि बिश्नोई गैंग ने सलमान को मारने के लिए पाकिस्तान से कई आधुनिक हथियार मंगवा लिए थे, जिनमें AK-47 राइफलें भी शामिल हैं. चार्जशीट के अनुसार, सिंगर मूसेवाला की तरह सलमान की हत्या का प्लान था. 

5. चार्जशीट के अनुसार, पुलिस ने पाकिस्तान के सुखा शूटर और डोगर की पहचान कर ली है. ये दोनों AK-47, M16 या M5 जैसे अत्याधुनिक हथियार सप्लाई करने वाले थे. कश्यप ने खान के पनवेल फार्महाउस के पास एक घर किराए पर लिया था ताकि इलाके को समझ सके. कश्यप और जावेद चीना पहले ही पनवेल फार्महाउस, गोरेगांव में फिल्म सिटी और सलमान के बांद्रा स्थित घर की रेकी कर चुके थे.

14 अप्रैल को सलमान खान के बांद्रा वाले घर के बाहर फायरिंग हुई थी. क्राइम ब्रांच ने जांच में पाया कि साबरमती जेल में बंद लॉरेंस के इशारे पर हमला हुआ था.

Trending news