ये शख्स बनेंगे पंजाब विधान सभा के स्पीकर, जानें CM मान ने इन पर क्यों जताया भरोसा
Advertisement

ये शख्स बनेंगे पंजाब विधान सभा के स्पीकर, जानें CM मान ने इन पर क्यों जताया भरोसा

पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) ने सरकार बना ली है और भगवंत मान मुख्यमंत्री बन चुके हैं. ऐसे में 19 मार्च को कुछ मंत्री शपथ लेने वाले हैं लेकिन सूत्रों से यह जानकारी भी सामने आ रही है कि कुलतार सिंह संधवां पंजाब विधान सभा के स्पीकर बनने वाले हैं.

ये शख्स बनेंगे पंजाब विधान सभा के स्पीकर, जानें CM मान ने इन पर क्यों जताया भरोसा

चंडीगढ़: पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) ने सरकार बना ली है और भगवंत मान मुख्यमंत्री बन चुके हैं. ऐसे में 19 मार्च को कुछ मंत्री शपथ लेने वाले हैं लेकिन सूत्रों से यह जानकारी भी सामने आ रही है कि कुलतार सिंह संधवां पंजाब विधान सभा के स्पीकर बनने वाले हैं.

  1. कुलतार सिंह संधवां होंगे अगले स्पीकर
  2. जानें कौन हैं कुलतार सिंह संधवां?
  3. राजभवन में होगा मंत्रियों का शपथ ग्रहण

कौन हैं कुलतार सिंह संधवां?

कुलतार सिंह संधवां आम आदमी पार्टी के विधायक हैं. कुलतार सिंह संधवां कोटकपुरा से दूसरी बार विधायक बने हैं. कोटकपुरा से लगातार दूसरी बार निर्वाचित हुए कुलतार सिंह संधवां का पार्टी के अंदर और बाहर काफी मजबूत माने जाते हैं. विधायक के रूप में अपने पिछले कार्यकाल में विधान सभा के अंदर और बाहर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में वह लगातार संघर्ष करते रहे, जिससे उनकी पहचान पार्टी के प्रदेश स्तर के बड़े नेताओं में बनी है.

राजभवन में होगा मंत्रियों का शपथ ग्रहण

बता दें कि पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान के बाद अब 19 मार्च को उनके मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. पंजाब की नई कैबिनेट में 10 मंत्रियों को शामिल किए जाएगा. शपथ ग्रहण समारोह राजभवन के गुरु नानक आडिटोरियम में सुबह 11 बजे होगा.

यह भी पढ़ें: मान ने खोले पत्ते! इन 10 विधायकों पर जताया भरोसा, कल लेंगे मंत्री पद की शपथ

मान ने इन नेताओं पर जताया भरोसा

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की कैबिनेट में हरपाल स‍िंह चीमा, डॉ. बलजीत कौर, हरभजन स‍िंह, डॉ व‍िजय स‍िंगला, गुरमीर स‍िंह, लाल जीत स‍िंह भुल्‍लर, ब्रह्म शंकर, लाल चंद, कुलदीप स‍िंह धालीवाल और हरजोत सिंह बैंस शामिल होंगे. 19 मार्च को होने वाले पंजाब के मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण में कुलतार सिंह संधवां विधान सभा के स्पीकर बनने वाले हैं.

AAP ने जीता पंजाब का चुनाव

गौरतलब है कि पंजाब के चुनावों में आप ने 117 सीटों में से 92 सीटें जीतीं. इसके बाद आम आदमी पार्टी ने पंजाब में अपनी सरकार बनाई और राज्य की कमान भगवंत मान ने संभाली. 

LIVE TV

Trending news