Khalistan Issue: खालिस्तानी आतंकी पन्नू के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन, पंजाब में 2 प्रॉपर्टी जब्त
Advertisement

Khalistan Issue: खालिस्तानी आतंकी पन्नू के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन, पंजाब में 2 प्रॉपर्टी जब्त

NIA Raid In Punjab: आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu) के खिलाफ NIA ने कड़ी कार्रवाई की है. खालिस्तानी आतंकी की अमृतसर और चंडीगढ़ की प्रॉपर्टी को जब्त कर लिया गया है.

Khalistan Issue: खालिस्तानी आतंकी पन्नू के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन, पंजाब में 2 प्रॉपर्टी जब्त

Action Against Gurpatwant Singh Pannu: अमेरिका में मौजूद खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu) पर NIA ने बड़ी कार्रवाई की है. NIA ने पंजाब के चंडीगढ़ और अमृतसर में पन्नू संपत्ति जब्त की. अमृतसर में कृषि भूमि और चंडीगढ़ के सेक्टर 15 में पन्नू की संपत्ति जब्त की गई. अमेरिका में बैठे खालिस्तानी आतंकी के खिलाफ कनाडा ने डोजियर सौंपे जाने के बाद भी कार्रवाई नहीं की. Zee News के पास डोजियर की कॉपी भी है. बता दें कि इससे कनाडा में रह रहे खालिस्तानी आतंकियों पर बड़ा खुलासा हुआ है. एजेंसियों की रिपोर्ट से ट्रूडो सरकार एक्सपोज हो गई है. गुरपतवंत सिंह पन्नू समेत कई खालिस्तानियों की डोजियर कॉपी कनाडा सरकार को सौंपी गई थी.

पन्नू पर कनाडा ने नहीं की कार्रवाई

बता दें कि भारतीय एजेंसियों ने डोजियर की कॉपी तैयार की थी. उसमें आतंकी हरदीप निज्जर के अपराधों की भी पूरी लिस्ट थी. आतंकवादी निज्जर और आंतकी पन्नू की जानकारी कनाडा से शेयर की गई थी. पर कनाडा ने दोनों आतंकियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. कनाडा में मारे गए खालिस्तानी आतंकी निज्जर के बारे में भारत ने समय-समय पर कनाडा सरकार को जानकारी दी थी और बताया था कि उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया है. लेकिन कनाडा प्रशासन ने कभी भी निज्जर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की, अमेरिका ने भी निज्जर को अपनी नो फ्लाई लिस्ट डाला हुआ था. निज्जर के अमेरिका जाने पर रोक थी.

निज्जर के अपराधों पर नए-नए खुलासे

जान लें कि आतंकी हरदीप निज्जर के अपराधों को लेकर नए-नए खुलासे हो रहे है. बताया जा रहा है 2012 में निज्जर ने पाकिस्तान जाकर वहां हथियारों की ट्रेनिंग भी ली थी. 
कनाडा में गुरुद्वारे के बाहर मारे गए खालिस्तानी आतंकी निज्जर के गुनाहों की लिस्ट बड़ी लंबी है. हरदीप निज्जर कोई धार्मिक व्यक्ति नहीं बल्कि एक आतंकवादी था. कनाडा की नागरिकता पाने के बाद निज्जर ने अपने इरादों पर अमल शुरू कर दिया था. खालिस्तान मामले में अपनी रुचि के चलते निज्जर ने आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस का दामन थाम लिया. ये संगठन आज भी भारत में बैन है.

आतंक की दुनिया में कैसे बड़ा बना निज्जर?

हरदीप सिंह निज्जर KCF आतंकी गुरदीप सिंह उर्फ ​​दीपा हेरनवाला का साथी बन गया. दीपा हेरनवाला 1980 के दशक के अंत और 1990 के दशक की शुरुआत तक पंजाब में हुई 200 से अधिक हत्याओं में शामिल था. 2012 में निज्जर ने पाकिस्तान का दौरा किया और बब्बर खासला इंटरनेशनल के प्रमुख जगतार सिंह तारा के संपर्क में आया. तारा ने निज्जर को हथियार और आईईडी चलाने की ट्रेनिंग दी. और इसी हत्या को लेकर ट्रूडो भारत पर आरोप लगा रहे हैं लेकिन वो खुद अपने ही घर में घिरते जा रहे हैं.

Trending news