Kedarnath में रील बनाने वालों की अब खैर नहीं? मंदिर समिति ने फोटोग्राफी पर लगाया बैन
Advertisement

Kedarnath में रील बनाने वालों की अब खैर नहीं? मंदिर समिति ने फोटोग्राफी पर लगाया बैन

Kedarnath Videography Ban: केदारनाथ मंदिर (Kedernath Temple) परिसर में वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी पर बैन लगा दिया गया है. आइए जानते हैं कि मंदिर कमेटी ने ऐसा क्यों किया है?

Kedarnath में रील बनाने वालों की अब खैर नहीं? मंदिर समिति ने फोटोग्राफी पर लगाया बैन

Kedarnath Banned Mobile: उत्तराखंड (Uttarakhand) के केदारनाथ मंदिर (Kedernath Temple) में रील (Reel) बनाने वालों की अब खैर नहीं है. उत्तराखंड में श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने केदारनाथ मंदिर के अंदर फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पर प्रतिबंध लगा दिया है. मंदिर समिति ने केदारनाथ मंदिर परिसर में जगह-जगह चेतावनी बोर्ड लगाए कि अगर कोई फोटो लेता या वीडियो बनाता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. हाल ही में कई लोगों ने मंदिर की गरिमा को ध्यान में ना रखते हुए अभद्र रील बनाई थीं. जिसे रोकने के लिए ये फैसला लिया गया है.

मंदिर परिसर में लगे बैन वाले बोर्ड

बता दें कि केदारनाथ मंदिर परिसर में कई जगह हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में बोर्ड लगाए गए हैं जिन वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी पर बैन की जानकारी के बारे में लिखा है. ये बोर्ड श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने लगाए हैं. बोर्ड पर लिखा है कि फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी करने की मंदिर में सख्त मनाही है.

रील पर क्यों लगा बैन?

श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजय अजेंद्र ने बताया कि पिछले दिनों कुछ तीर्थयात्री मंदिर के अंदर अभद्र तरीके से वीडियो और रील बना रहे थे और तस्वीरें भी खींच रहे थे इसलिए केदारनाथ में चेतावनी बोर्ड भी लगाए गए हैं. केदारनाथ आए लोगों को मंदिर की गरिमा का ध्यान रखना चाहिए.

वायरल हुए थे ऐसे-ऐसे वीडियो

गौरतलब है कि हाल ही में कई ऐसी रील और वीडियो केदारनाथ से सामने आए थे जिसमें कोई अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज तो कोई कपल साथ में मस्ती करता दिख रहा था. एक वीडियो में तो महिला केदरानाथ मंदिर के अंदर नोट उड़ाते हुए दिख रही थी. सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल होने के बाद यूजर्स ने विरोध किया था और मंदिर परिसर में वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी बैन करने की मांग की थी.

जरूरी खबरें

इन राज्यों में 3 दिनों तक होगी भारी बारिश, हालात होंगे खराब; IMD ने जारी की चेतावनी
सचिन ही नहीं.. कई लड़कों को फंसा चुकी है सीमा? वायरल वीडियो में चौंकाने वाला दावा

Trending news