Junagadh Hate Speech: भड़काऊ भाषण देने के आरोपी मौलवी से 2 घंटे पूछताछ, इन दो सवालों का जवाब जानना चाहती है पुलिस
Advertisement

Junagadh Hate Speech: भड़काऊ भाषण देने के आरोपी मौलवी से 2 घंटे पूछताछ, इन दो सवालों का जवाब जानना चाहती है पुलिस

Junagadh Hate Speech Case: कथित भड़काऊ भाषण 31 जनवरी की रात को जूनागढ़ के ‘बी’ डिवीजन पुलिस थाने के पास एक खुले मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में दिया गया था.

Junagadh Hate Speech:  भड़काऊ भाषण देने के आरोपी मौलवी से 2 घंटे पूछताछ, इन दो सवालों का जवाब जानना चाहती है पुलिस

Maulana Salman Azhari News: गुजरात एटीएस ने भड़काऊ भाषण देने के आरोपी मौलाना सलमान अज़हरी से 2 घंटे तक पूछताछ की. सूत्रों के मतुाबिक इस बात की जांच की जा रही है कि मौलाना के किसी संदिग्ध संगठन से संबंध हैं या नहीं ? यह भी पता लगाया कि मौलाना की फंडिंग के स्रोत क्या था.

बताया जा रहा है कि अजहरी के समर्थन में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगातार अपडेट्स डाले जा रहे हैं. पुलिस की कार्रवाई से लेकर मुफ्ती की लोकेशन हर बात की जानकारी कुछ सोशल मीडिया पेज पर दी जा रही है.

मुफ्ती के सैंकड़ों समर्थक हुए थाने के बाहर इक्ट्ठा
बता दें गुजरात पुलिस ने रविवार को मुंबई से इस्लामी उपदेशक मुफ्ती सलमान अजहरी को हिरासत में ले लिया था. अजहरी को रविवार को मुंबई के घाटकोपर पुलिस स्टेशन लाया गया तो मुफ्ती के सैकड़ों समर्थक उनकी तत्काल रिहायी की मांग करते हुए पुलिस थाने के बाहर जमा हो गए, इससे इलाके में यातायात जाम हो गया. उन्होंने कहा कि पुलिस ने थाने के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह भाषण 31 जनवरी की रात को जूनागढ़ के ‘बी’ डिवीजन पुलिस थाने के पास एक खुले मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में दिया गया था.

भड़काऊ भाषण का वीडियो हो गया था वायरल
कथित भड़काऊ भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अजहरी और स्थानीय आयोजकों मोहम्मद यूसुफ मलिक और अजीम हबीब ओडेदरा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153बी और 505 (2) के तहत एक एफआईआर दर्ज की गई थी.

Trending news