Lohardaga Love Jihad: झारखंड में लव जेहाद का नया मामला आया सामने, लोहरदगा में नाबालिग की हत्या की कोशिश
Advertisement
trendingNow11333311

Lohardaga Love Jihad: झारखंड में लव जेहाद का नया मामला आया सामने, लोहरदगा में नाबालिग की हत्या की कोशिश

Rabani Ansari Case: रबानी अंसारी (Rabani Ansari) पर आरोप है कि उसने नाबालिग का अश्लील वीडियो वायरल किया. इसके अलावा नाबालिग को मारने के लिए आरोपी ने उसे कुएं में धकेल दिया.

लोहरदगा में लव जेहाद का केस.

Jharkhand Love Jihad Case: झारखंड (Jharkhand) में लव जेहाद (Love Jihad) का नया मामला सामने आया है. दरअसल यहां के लोहरदगा (Lohardaga) में एक नाबालिग लड़की को जान से मारने की कोशिश हुई है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) के तहत केस दर्ज कर लिया है. बता दें कि पुलिस ने लव जेहाद के मामले के आरोपी रबानी अंसारी (Rabani Ansari) को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस इसे यौन शोषण का मामला भी बता रही है. पीड़िता के बयान पर महिला थाना पुलिस ने कार्रवाई की है.

पहचान छिपाकर किया नाबालिग का यौन शोषण

बता दें कि झारखंड के लोहरदगा में एक युवक ने प्रेम जाल में फंसाकर कथित रूप से नाबालिग का यौन शोषण किया. जब नाबालिग को आरोपी की असलियत की जानकारी हुई तब उसने नाबालिग को जान से मारने की कोशिश की. हालांकि, मामले की शिकायत पर महिला थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी रबानी अंसारी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज हुआ केस

जान लें कि लोहरदगा महिला थाना में आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 427, 379, 418, 307 और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. पुलिस ने दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

ऐसे हुआ आरोपी की असलियत का खुलासा

बताया जाता है कि मोबाइल फोन पर एक रॉन्ग नंबर से बात शुरू हुई और फिर प्रेम जाल में फंसाकर रबानी अंसारी नाबालिग को रांची के किराए के मकान में ले जाकर रहने लगा. रबानी अंसारी ने नाबालिग से अपनी पहचान छिपाई. उसने नाबालिग को अपना नाम साजन उरांव बताया. इसके बाद रबानी अंसारी ने कथित रूप से कई बार नाबालिग का यौन शोषण किया. इस दौरान नाबालिग ने रबानी अंसारी का आधार कार्ड देखा, जिसमें उसका नाम रबानी अंसारी लिखा था. ऐसे आरोपी का असली नाम सामने आया और मामले का खुलासा हुआ.

नाबालिग को कुएं में धकेल दिया

इसके बाद नाबालिग ने विरोध जताया तो युवक द्वारा बनाया गया अश्लील वीडियो वायरल कर दिया गया. नाबालिग को जान से मारने के लिए कुएं में धकेल दिया. फिर किसी तरह स्थानीय लोगों की मदद से नाबालिग घर लौटी और घरवालों को पूरी घटना बताई. जिसके बाद नाबालिग ने महिला थाना में शिकायत की. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दुमका में अंकिता की हत्या

बता दें कि हाल ही एक ऐसा ही मामला झारखंड के दुमका में सामने आया था. यहां शाहरुख नामक आरोपी ने नाबालिग अंकिता को पेट्रोल डालकर जला दिया था. अस्पताल में इलाज के दौरान अंकिता की मौत हो गई. आरोपी शाहरुख और मामले में आरोपी अन्य लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news