J&K के शोपियां में मुठभेड़, सेना ने दो आतंकियों को किया ढेर; 1 जवान शहीद
Advertisement
trendingNow11011429

J&K के शोपियां में मुठभेड़, सेना ने दो आतंकियों को किया ढेर; 1 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के एनकाउंटर का सिलसिला जारी है. बुधवार को शोपियां में हुई मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. हालांकि इस दौरान 1 जवान भी शहीद हो गया.

फाइल फोटो.

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (J&K) के शोपियां जिले में बुधवार को हुई मुठभेड़ (Encounter) में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दो आतंकवादी मारे गए और सेना का एक जवान शहीद हो गया. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में दो अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. सेना के अनुसार, मारे गए आतंकवादियों में से एक हाल में हुई उस व्यक्ति की हत्या में शामिल था जो उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले का रहने वाला था.

  1. जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर
  2. सेना ने 2 आतंकियों को किया ढेर
  3. 1 जवान के शहीद होने की खबर

2 आतंकियों को किया ढेर

इलाके में आतंकवादियों की उपस्थिति की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले के दरगड़ इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया. अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों ने गोलीबारी करना शुरू कर दिया जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी. अधिकारियों ने बताया कि लश्कर ए तैयबा का मुखौटा संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है. उन्होंने कहा, 'तीन सुरक्षाकर्मी इस अभियान में घायल हो गए. उनमें से एक ने बाद में यहां स्थित एक अस्पताल में दम तोड़ दिया.' 

ये भी पढ़ें:- कौन सा Electric Scooter है आपके लिए बेस्ट? फीचर्स-प्राइस जान मिनटों में करें डिसाइड

2020 से सक्रिय थे आतंकी

मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान आदिल वानी के रूप में की गई है जिसने जो 2020 में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था. कश्मीर जोन के पुलिस आईजी विजय कुमार ने एक ट्वीट में कहा, 'मारे गए एक आतंकवादी की पहचान आदिल अहमद वानी के रूप में की गई है जो जुलाई 2020 से सक्रिय था. दो सप्ताह में अब तक 15 आतंकवादियों को मारा जा चुका है.' कुमार ने कहा कि वानी सगीर अहमद की हत्या में शामिल था जो उत्तर प्रदेश के सहारनपुर का रहने वाला था.

LIVE TV

Trending news