Jammu Kashmir Election: चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दिए संकेत, इस महीने डाले जा सकते हैं वोट
Advertisement

Jammu Kashmir Election: चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दिए संकेत, इस महीने डाले जा सकते हैं वोट

Assembly Election: चुनाव आयोग ने जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने के संकेत दिए. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा, सभी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. जम्मू कश्मीर में मौसम और सुरक्षा के हालात को ध्यान में रखकर चुनाव होगा.

 

Jammu Kashmir Election: चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दिए संकेत, इस महीने डाले जा सकते हैं वोट

Jammu Kashmir Assembly Election: चुनाव आयोग ने बुधवार को त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया. चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, त्रिपुरा में 16 फरवरी, नागालैंड और मेघालय में 27 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. वहीं, चुनाव के नतीजे 2 मार्च को घोषित होंगे. चुनाव आयोग ने इस दौरान जम्मू कश्मीर में भी विधानसभा चुनाव कराने के संकेत दिए. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा, सभी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. जम्मू कश्मीर में मौसम और सुरक्षा के हालात को ध्यान में रखकर चुनाव होगा.

चुनाव आयोग ने की थी बैठक

चर्चा है कि जम्मू कश्मीर में इस साल के मध्य में कर्नाटक के साथ विधानसभा चुनाव कराए जा सकते हैं. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव मई 2023 से पहले होने की संभावना है. बता दें कि चुनाव आयोग ने 16 जनवरी को जम्मू और कश्मीर की राजनीतिक पार्टियों के साथ बैठक की थी. जम्मू-कश्मीर की प्रमुख विपक्षी पार्टियों एनसी और पीडीपी ने राज्य में विधानसभा चुनाव में देरी पर चुनाव आयोग के समक्ष सवाल उठाए. आयोग की ओर से बुलाई गई बैठक में दोनों पार्टियों ने हिस्सेदारी करते हुए हुए कहा कि राज्य के मतदाताओं को उनके मत डालने के अधिकार से वंचित रखा जा रहा है. प्रदेश में लोकतांत्रिक सरकार की स्थापना की जानी चाहिए.

रिमोट वोटिंग पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भाग लेने वाली पीडीपी के मुख्य प्रवक्ता सुहैल बुखारी ने बताया, पार्टी ने कहा कि आयोग का उद्देश्य नेक है, लेकिन प्रदेश के लोग यह सोचते हैं कि उनके लिए क्या है. पिछले कई वर्षों से लोगों को मताधिकार से वंचित रखा गया है. पहले परिसीमन तथा मतदाता सूची न बनने का बहाना बनाया जाता था, लेकिन अब सारी प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं. दावा किया कि अब केवल वे चुनाव नहीं चाहते हैं, यही एक मात्र बहाना रह गया है. बुखारी ने कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि मौसम तथा सुरक्षा परिदृश्य बेहतर होते ही जम्मू कश्मीर में जल्द से जल्द चुनाव कराए जाएंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news