Jalandhar By-Election Result: कांग्रेस के किले में सेंध! AAP के सुशील कुमार रिंकू ने बनाई मजबूत बढ़त
Advertisement
trendingNow11693660

Jalandhar By-Election Result: कांग्रेस के किले में सेंध! AAP के सुशील कुमार रिंकू ने बनाई मजबूत बढ़त

Jalandhar Lok Sabha By-Election: जालंधर लोकसभा सीट कांग्रेस की गढ़ रही है. 1999 से लगातार इस सीट पर कांग्रेस ने विजय पताका फहराई है. कांग्रेस इस सीट को हर हाल में अपने पास रखना चाहती थी लेकिन चुनाव परिणाम पार्टी के लिए अच्छा संकेत नहीं दे रहे हैं. 

Jalandhar By-Election Result: कांग्रेस के किले में सेंध! AAP के सुशील कुमार रिंकू ने बनाई मजबूत बढ़त

Jalandhar By-Election: जालंधर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के रुझानों में आम आदमी पार्टी (आप) की स्थित काफी मजबूत हो गई है. खबर अपडेट किए जाने तक चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक उन्होने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार करमजीत कौर चौधरी से 58647 मतों की मजबूत बढ़त बना ली है.

'हम सिर्फ काम की राजनीति करते हैं'
उपचुनाव में पार्टी के शानदार प्रदर्शन पर खुश आप संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'हम सिर्फ काम की राजनीति करते हैं, न हम धर्म और न ही हम जाति की राजनीति करते हैं और हम उसी के बिनाह पर वोट मांगते हैं. जालंधर उपचुनाव दिखाता है कि जनता ने भगवंत मान की सरकार पर ठप्पा लगाया है कि ऐसे ही काम करते रहें हम आपके साथ हैं.'

आप के लिए यह उपचुनाव बहुत अहम
मार्च 2022 में बड़े बहुमत से पंजाब की सत्ता में आई आप को तीन महीने बाद ही संगरूर लोकसभा उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद से यह चुनाव आप के लिए बहुत अहम हो गया था. ​आप अगर यह चुनाव जीत जाती है तो यह सीएम भगवंत मान के राजनीतिक कद को और मजबूत करेगी. 

कांग्रेस के झटका
बता दें जालंधर लोकसभा सीट कांग्रेस की गढ़ रही है. 1999 से लगातार इस सीट पर कांग्रेस ने विजय पताका फहराई है. कांग्रेस इस सीट को हर हाल में अपने पास रखना चाहती थी लेकिन चुनाव परिणाम पार्टी के लिए अच्छा संकेत नहीं दे रहे हैं. 

कांग्रेस सांसद के निधन से खाली हुई थी यह सीट
जनवरी में कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी. करमजीत कौर कांगेस के दिवंगत नेता की पत्नी हैं.10 मई को हुए उपचुनाव में 54.70 प्रतिशत मतदान हुआ था. यह 2019 के लोकसभा चुनावों में दर्ज 63.04 प्रतिशत से काफी कम था.

Trending news