Jacqueline Fernandez ने मांगी थी दुबई जाने की इजाजत, कोर्ट ने दिया ये आदेश
Advertisement

Jacqueline Fernandez ने मांगी थी दुबई जाने की इजाजत, कोर्ट ने दिया ये आदेश

Jacqueline Fernandez Money Laundering Case: जैकलीन ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में एक याचिका दायर की थी, जिसमें उन्होंने दुबई जाने की इजाजत मांगी थी. दुबई में 27 जनवरी से 30 जनवरी तक पेप्सिको इंडिया कॉन्फ्रेंस में भाग लेने के लिए एक्ट्रेस दुबई जाना चाहती हैं.

Jacqueline Fernandez

Jacqueline Fernandez Dubai Visit: पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) ने बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) को दुबई जाने की इजाजत दे दी है. आपको बताते चलें कि कोर्ट ने जैकलीन फर्नांडिस को शर्तों के साथ दुबई जाने की इजाज़त दी है. हालांकि कोर्ट ने एक्ट्रेस को राहत देते हुए ये आदेश भी दिया है कि विदेश यात्रा के दौरान जैकलीन फर्नांडिस जहां रहेंगी उन्हें उसकी जानकारी देनी होगी.

किसलिए मांगी थी इजाजत?

जैकलीन फर्नांडिस ने कोर्ट से पेप्सिको इंडिया सम्मेलन में शामिल होने की इजाजत मांगी थी. कोर्ट ने कहा कि जैकलीन फर्नांडिस प्रोफेशनल कमिटमेंट के लिए विदेश जाना चाहती हैं, इसलिए उन्हें इसकी इजाजत दी जाती है. जज ने ये भी कहा, 'हम यह जानते है कि जैकलीन के खिलाफ गंभीर आरोप लगे है, कोर्ट में सुनवाई अहम मोड़ पर है, जैकलीन फर्नांडिस सम्मानित अवार्ड ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेटेड हुई हैं, इसलिए उन्हें शर्तों के साथ दुबई जाने की इजाजत दी जाती है. 

ED ने किया था विरोध

जैकलीन फर्नांडिस ने 27 से 30 जनवरी तक दुबई जाने की इजाज़त मांगी थी. जिसके बाद ED ने जैकलीन फर्नांडिस की विदेश जाने की मांग वाली याचिका का विरोध किया था. ED ने कहा आरोपी ने पहले भी दुबई में मां से मिलने की इजाज़त मांगी थी जिसे कोर्ट ने उसी दौरान खारिज कर दिया था. उसके बाद 16 जनवरी को दुबई जाने की इजाजत मांगी और बिना उचित वजह बताए वो याचिका वापस ले ली थी. इसके बाद 27 से 30 जनवरी तक दुबई में पेप्सीको की इवेंट में जाने की इजाजत को लेकर नई याचिका दाखिल की गई. ऐसे में उन्हें दुबई जाने की इजाज़त नहीं देनी चहिये क्योंकि वहां पर भी अपराध किया गया है, उसको लेकर जांच अभी लंबित है. 

जैकलीन के वकील का तर्क

ED ने कहा जांच अभी महत्वपूर्ण मोड़ पर है, इसलिए जैकलीन को विदेश जाने की इजाज़त नहीं दी जानी चहिये. इस पर जैकलीन के वकील ने कहा कि कोर्ट के कहने पर मां से मिलने के लिए दाखिल याचिका को वापस लिया गया था. हम जानते है कि जांच एक बेहद अहम मोड़ पर है अभी तक कोर्ट की तरफ से जो भी शर्तें लगाई गई है उसका हमने पालन किया है. जैकलीन फर्नांडिस के वकील ने ये भी कहा, 'कल ही जैकलीन ऑस्कर के लिए नॉमिनेटेड हुई हैं, ऐसे में अगर दुबई जाने की इजाज़त नहीं मिली तो उसका सीधा असर ऑस्कर को लेकर भी पड़ सकता है.'  

जैकलीन फर्नांडिस के वकील ने कहा कि अगर दुबई जाने की इजाज़त नहीं मिली तो इससे पेप्सी के बीच उनके करार पर असर पड़ेगा. इसके बाद
ED ने कहा कि जैकलीन फर्नांडिस ऑस्कर के लिए नॉमिनेटेड हुई हैं, ये अच्छी बात है लेकिन ऑस्कर का इवेंट लॉस एंजिलिस में होगा ना कि दुबई में होगा, इसलिए दुबई जाने की इजाज़त नहीं दी जानी चहिये.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news