हिमाचल में 'जल प्रलय', दरकते पहाड़ और टूटते पुलों के बीच मसीहा बनी ये महिला IPS
Advertisement
trendingNow11773725

हिमाचल में 'जल प्रलय', दरकते पहाड़ और टूटते पुलों के बीच मसीहा बनी ये महिला IPS

IPS Soumya Sambasivan: हिमाचल में आई विपदा के वक्त IPS सौम्या संबासिवन बेसहारों की मदद कर रही हैं. नदी किनारे रहने वाले लोगों से खुद सौम्या संबासिवन जाकर मिल रही हैं और उन तक मदद पहुंचा रही हैं.

हिमाचल में 'जल प्रलय', दरकते पहाड़ और टूटते पुलों के बीच मसीहा बनी ये महिला IPS

IPS Soumya Sambasivan के बारे में काफी कम लोग जानते होंगे, लेकिन लाइमलाइट से दूर यह महिला आईपीएस हिमाचल में लोगों की खूब मदद कर रही है. आपको बता दें कि सौम्या संबासिवन शिमला की पहली महिला IPS ऑफिसर हैं, जिनके नाम कई बड़ी सफलताएं दर्ज हैं. सौम्या संबासिवन ने साल 2010 में यूपीएससी (UPSC) की परीक्षा में सफलता हासिल की और तब से वो देश की सेवा कर रही हैं. आपको बता दें कि सौम्या ने 6 जटिल मर्डर केस को सुलझाकर सच उजागर किया था. इतना ही नहीं... इन्होंने भारत में मौजूद ड्रग माफिया के खिलाफ लंबी जंग लड़ी है. इसी केस की बदौलत IPS सौम्या ने बहुत नाम कमाया.

कैसे आया चर्चा में नाम?

आपको बता दें कि उत्तर भारत और इसके अलावा देश के अलग-अलग हिस्सों में भी बारिश का कहर जारी है. पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश की वहज से जगह-जगह पर लैंडस्लाइड और बाढ़ के नजारे देखने को मिल रहे हैं. बताया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में लोग फंसे हुए हैं. इसके अलावा सबसे ज्यादा परेशानी सैलानियों को हो रही है. इस विपदा के समय में IPS ऑफिसर सौम्या संबासिवन बेसहारा लोगों की मदद कर रही हैं. बाढ़ में फंसे या नदी किनारे रहने वाले लोगों से खुद सौम्या संबासिवन जाकर मिल रही हैं और उन तक मदद पहुंचा रही हैं. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम राहत कायम करने के लिए काम कर रहे हैं.

बदमाशों में है इस नाम का खौफ

आपको बता दें कि IPS सौम्या संबासिवन हिमाचल के मंडी जिले में काफी मशहूर हैं. सिविल सेवा में आने से पहले उन्होंने बैंक में भी नौकरी की है. सौम्या मूल रूप से केरल की रहने वाली हैं. उनके काम की वजह से अपराधी उनसे थरथर कांपते हैं. सौम्या को कविताएं लिखने का भी शौक है. उनकी पहली पोस्टिंग से ही उनका नाम काफी चर्चा में रहा, जब उन्होंने बदमाशों में अपना खौफ कायम कर दिया था.

Trending news