Trending News: गुजरात के इस गांव में कुत्ते भी हैं करोड़ों के मालिक, कीमत जान उड़ जाएंगे होश
Advertisement

Trending News: गुजरात के इस गांव में कुत्ते भी हैं करोड़ों के मालिक, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

Banaskantha Dogs: आपको जानकर हैरानी होगी कि गुजरात के बनासकांठा के पालनपुर तालुका में कुत्तों के नाम 20 बीघा जमीन दर्ज है. आज के समय में इन जमीनों की कीमत 5 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है.

फाइल फोटो

Millionaire Dogs in India: कुछ लोगों को जानवरों से बेहद लगाव होता है और पालतू जानवरों के लिस्ट में अधिकतर लोग कुत्तों को पालना पसंद करते हैं. हाल ही में नेटफ्लिक्स ने ऐलान किया है कि वह दुनिया के सबसे अमीर कुत्ते पर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्मा रहा है. आपको बता दें कि कुछ वक्त पहले एक खबर ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा था कि दुनिया का सबसे अमीर कुत्ता जर्मनी का है जो कि जर्मन शेफर्ड ब्रीड का है. इस कुत्ते की कुल संपत्ति 4100 करोड़ रुपए बताई गई थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि मेसी, रोनाल्डो, अमिताभ बच्चन, सलमान खान और शाहरुख खान समेत दुनिया के कई बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज के पास भी इतनी संपत्ति नहीं है लेकिन इस कहानी में एक तगड़ा झोल किया गया था.

क्या था कहानी का अलसी ट्विस्ट

आपको बता दें कि जर्मनी के जिस अरबपति कुत्ते की खबर सोशल मीडिया पर तूफान की रफ्तार ने दौड़ रही थी, वह पूरी तरह से फेक न्यूज थी जिसे एक मार्केटिंग स्ट्रेटजी के जरिए लोगों के बीच में फैलाया गया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि नेटफ्लिक्स इस कुत्ते के ऊपर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी बना रहा है जिसमें इसके तमाम पहलुओं से पर्दा उठाया जाएगा कि कैसे कुत्ते के अमीरी की खबर को लोगों के कान में डाल दिया गया और लोगों इस बात पर यकीन भी कर लिया.

लेकिन ये भारतीय कुत्ते सच में हैं करोड़पति

लेकिन हम आपको कुछ ऐसे कुत्तों के बारे में बताने जा रहे हैं जो वास्तव में करोड़पति हैं. यह कुत्ते विदेशों के नहीं बल्कि अपने ही देश के हैं, जिनके नाम करोड़ों की संपत्ति है. गुजरात के बनासकांठा के पालनपुर तालुका में देखे जाने वाले कुत्ते इतने ज्यादा अमीर हैं कि इनका कोई मुकाबला नहीं है. यह कुत्ते 1-2 नहीं बल्कि 5 करोड़ रुपये के मालिक हैं, आइए जानते हैं कैसे? गांव वालों का कहना है कि सालों पहले जब राजशाही हुआ करती थी तब यहां पर नवाबों का राज चलता था लेकिन एक बार यहां के नवाब ने गांव की जमीन गांव वालों के नाम कर दी और गांव वालों ने जमीन को कुत्तों के नाम कर दिया था. वर्तमान समय में यहां के कुत्ते 20 बीघा जमीन के मालिक हैं. यह जमीनें आज के समय में 5 करोड़ से ज्यादा की कीमत रखती हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news