IT Survey on BBC: बीबीसी दफ्तरों पर खत्म हुआ आयकर विभाग का सर्वे, लगातार 60 घंटे चला एक्शन; कई अहम दस्तावेज ले गई टीमें
Advertisement

IT Survey on BBC: बीबीसी दफ्तरों पर खत्म हुआ आयकर विभाग का सर्वे, लगातार 60 घंटे चला एक्शन; कई अहम दस्तावेज ले गई टीमें

IT Raid on BBC: बीबीसी के दिल्ली और मुंबई के दफ्तरों पर आयकर विभाग का सर्वे खत्म हो गया है. करीब 60 घंटे तक चले एक्शन के दौरान आयकर विभाग ने बीबीसी के कई अहम दस्तावेज और दूसरी चीजें जब्त कर ली, जिनकी अब वह व्यापक जांच करके आगे की कार्रवाई करेगा. 

IT Survey on BBC: बीबीसी दफ्तरों पर खत्म हुआ आयकर विभाग का सर्वे, लगातार 60 घंटे चला एक्शन; कई अहम दस्तावेज ले गई टीमें

Income Tax Department Survey on BBC Latest Updates: मुंबई और दिल्ली में BBC के कार्यालयों पर चल रहा आयकर विभाग का सर्वेक्षण लगभग 60 घंटों के बाद गुरुवार देर रात खत्म हो गया. समाप्त हुआ. इसके साथ ही इनकम टैक्स की टीमें अपने दफ्तर वापस लौट गईं. अधिकारी अपने साथ बीबीसी के ऑफिस से कई दस्तावेज और डेटा भी लेकर गए हैं. इन कागजातों को सर्वे के दौरान इकट्ठा किया गया था. सर्वे के दौरान बीबीसी दफ्तरों के बाहर पैरा- मिलिट्री फोर्स के जवान तैनात किए गए थे. आयकर विभाग ने सर्वे में हासिल हुई चीजों के बारे में कोई औपचारिक जानकारी नहीं दी है. 

मंगलवार दोपहर शुरू हुई थी कार्रवाई

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सर्वे (IT Survey on BBC) की यह कार्रवाई मंगलवार दोपहर 12 बजे शुरू हुई थी. डिपार्टमेंट की टीमों ने एक साथ मुंबई और दिल्ली में अपनी जांच पड़ताल शुरू की. इस दौरान किसी हंगामे को देखते हुए बीबीसी दफ्तरों के बाहर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए थे. करीब 60 घंटे तक चला यह सर्वे अभियान गुरुवार रात करीब 10 बजे खत्म हुआ. इस दौरान आयकर विभाग ने बीबीसी कर्मचारियों को दफ्तर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी. 

बीबीसी ने जारी किया अपना बयान

आयकर विभाग का सर्वे (IT Survey on BBC) खत्म होने के बाद बीबीसी ने ट्विटर पर एक बयान जारी कर अपना पक्ष रखा. बीबीसी ने कहा, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीमें  हमारे मुंबई और दिल्ली के दफ्तरों से चली गई हैं. हमें उम्मीद है कि इस मामले का जल्द निपटारा हो जाएगा. हम जांच में अपना सहयोग करना जारी रखेंगे. 

बीबीसी ने बयान में आगे कहा, इनकम टैक्स सर्वे के दौरान हमारे कई कर्मचारियों को लगातार ऑफिस में रुकना पड़ा. उनमें से कइयों से घंटों तक पूछताछ भी की गई. हम अपने उन सभी सभी कर्मचारियों के साथ खड़े हैं. उनकी देखरेख करना हमारी प्राथमिकता है. हम अपने सभी पाठकों और दर्शकों के लिए काम करना जारी रखेंगे. 

क्या डॉक्यूमेंट्री विवाद में पड़ा है छापा?

बता दें कि बीबीसी के दफ्तरों पर सर्वे (IT Survey on BBC) की यह कार्रवाई बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री के कुछ अर्से बाद हुई है. इस डॉक्यूमेंट्री में पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी और छवि खराब करने के आरोप हैं. कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दलों का आरोप है कि इस डॉक्यूमेंट्री में पीएम मोदी पर सवाल उठाने की वजह से बीबीसी पर छापेमारी की यह कार्रवाई की गई है. वहीं सरकार ने इस मसले पर अभी कोई अधिकृत बयान जारी नहीं किया है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news