IMD Weather Today: गर्मी के बीच मौसम विभाग ने बताया- गुलाबी ठंड कब देगी दस्तक? अगले 10 दिनों का बताया अपडेट
Advertisement
trendingNow11909453

IMD Weather Today: गर्मी के बीच मौसम विभाग ने बताया- गुलाबी ठंड कब देगी दस्तक? अगले 10 दिनों का बताया अपडेट

IMD Weather Prediction 11 October 2023: देश के अधिकतर हिस्सों में मानसून की भले ही विदाई हो गई हो लेकिन रुक-रुककर बारिश का दौर अब भी जारी है. इसी बीच मौसम विभाग ने अगले 10 दिनों का मौसम अपडेट जारी किया है. 

IMD Weather Today: गर्मी के बीच मौसम विभाग ने बताया- गुलाबी ठंड कब देगी दस्तक? अगले 10 दिनों का बताया अपडेट

Weather Forecast of 11 October 2023: मानसून की विदाई के बाद अब देश के अधिकतर हिस्सों में धीरे-धीरे मौसम साफ होने लगा है. हालांकि कुछे हिस्सों में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अब भी रुक-रुक कर हल्की-फुल्की बारिश हो रही है. अगर आज के मौसम की बात करें तो मुंबई, चेन्नई और इजरायल में मौसम साफ रहेगा. इस दौरान न्यूनतम तापमान 26 और अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा. 

दिल्ली एनसीआर में साफ रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर (Delhi NCR Weather Forecast) में आज आसमान साफ रहने की संभावना है. इस दौरान न्‍यूनतम तापमान 23 और अधिकतम 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. लखनऊ, पटना, जयपुर, चंडीगढ़ और भोपाल में आज चटख धूप निकलेगी और मौसम क्लियर रहेगा. इन शहरों में अधितम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है. 

यूपी में भी बारिश की उम्मीद नहीं 

विभाग के अनुसार यूपी (UP Weather Alert) में भी मानसून की विदाई के साथ ही अब बारिश थम गई है. अगर आज 11 अक्टूबर के मौसम की बात की जाए तो लगभग पूरे यूपी में आज मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है. इस दौरान कहीं पर भी बादल गरजने या बिजली गिरने के आसार नहीं है. राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में मौसम साफ रहने की संभावना है. 

इस दिन से गुलाबी ठंड की दस्तक

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार यूपी में 12, 13 और 14 अक्टूबर को भी मौसम शुष्क (UP Weather Alert) रहने की उम्मीद है. इस दौरान दिन में तेज धूप निकलेगी लेकिन छांव में बैठने पर ठंडक महसूस होगी. इस दौरान कहीं भी बारिश या बादल गरजने की उम्मीद नहीं है. अनुमान जताया जा रहा है कि राज्य में 15 से 20 अक्टूबर के बीच गुलाबी ठंड दस्तक दे सकती है. 

इन राज्यों में आज बारिश के आसार

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट वेदर के (IMD Weather Prediction 11 October 2023) मुताबिक आज तटीय कर्नाटक, उत्तरी केरल और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. पश्चिमी हिमालय, गोवा और रायलसीमा में हल्की बारिश संभव है.

Trending news