Weather Alert Today: आज कई शहरों में साफ रहेगा आसमान, शाम को सताएगी हल्की ठंड; जानें अपनी सिटी का अपडेट
Advertisement
trendingNow11903748

Weather Alert Today: आज कई शहरों में साफ रहेगा आसमान, शाम को सताएगी हल्की ठंड; जानें अपनी सिटी का अपडेट

Weather 7 October 2023: मानसून की विदाई के साथ ही रात के वक्त मौसम के ठंडे होने का सिलसिला शुरू हो चुका है. आज कई शहरों में आसमान साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी. 

 

Weather Alert Today: आज कई शहरों में साफ रहेगा आसमान, शाम को सताएगी हल्की ठंड; जानें अपनी सिटी का अपडेट

IMD All India Weather Forecast of 7 October 2023: देश के कुछ राज्यों में हो रही बारिश के बीच अब मौसम का पारा धीरे-धीरे नीचे गिरने लगा है. रात के वक्त गिरती ओंस और कम होता तापमान लोगों को ठंड का अहसास करवा रहा है. मौसम विभाग के आकलन है कि नवरात्रे शुरू होने तक रात में ठंड बढ़ जाएगी. ऐसे में रामलीला देखने जाने वाले लोगों को शॉल या जर्सी लेकर घर से निकलना होगा. 

कई शहरों में साफ रहेगा मौसम

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आज पटना, लखनऊ, जयपुर, भोपाल और दिल्ली-एनसीआर में मौसम साफ रहेगा. इस दौरान रात का न्यूनतम तापमान (Weather 7 October 2023) 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा. चेन्नई में भी आज आसमान क्लियर दिखेगा और न्यूनतम तापमान 27 और अधिकतम डिग्री 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा. मुंबई में भी आज बारिश नहीं होगी. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आज वहां पर अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा. 

इन राज्यों में शुक्रवार को हुई बारिश 

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट वेदर (Weather 7 October 2023) के मुताबिक शुक्रवार को निकोबार द्वीप समूह, तटीय तमिलनाडु, केरल, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, बिहार, दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश, पूर्वोत्तर भारत और झारखंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई. इसके साथ ही  सिक्किम, असम, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर बिहार में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बरसात ने लोगों को भिगोया. 

आज इन राज्यों में बरस सकते हैं बादल 

एजेंसी (Weather 7 October 2023) के अनुसार पूरे उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट आई है. आज असम और मेघालय में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. आज  जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख में बारिश हो सकती है. पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, उत्तरी ओडिशा, झारखंड, बिहार, गोवा और लक्षद्वीप में भी हल्की बारिश के आसार हैं. सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, दक्षिण केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी बरसात का पूर्वानुमान है. 

Trending news