Howrah Violence: हावड़ा के काजीपाड़ा इलाके में पुलिसकर्मियों पर पथराव, इलाके में लागू की गई धारा-144; केंद्र ने मांगी रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow11634782

Howrah Violence: हावड़ा के काजीपाड़ा इलाके में पुलिसकर्मियों पर पथराव, इलाके में लागू की गई धारा-144; केंद्र ने मांगी रिपोर्ट

Ram Navami Violence 2023 Howrah: पश्चिम बंगाल के हावड़ा इलाके में समुदाय विशेष के लोगों ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन हिंसा का तांडव किया. उपद्रवियों ने जुमे की नमाज के बाद वहां सुरक्षा के लिए तैनात पुलिसकर्मियों पर जबरदस्त पथराव किया. 

Howrah Violence: हावड़ा के काजीपाड़ा इलाके में पुलिसकर्मियों पर पथराव, इलाके में लागू की गई धारा-144; केंद्र ने मांगी रिपोर्ट

Howrah Violence 2023 Latest Update: हावड़ा में रामनवमी पर गुरुवार को निकाली गई शोभायात्रा में बड़े पैमाने पर हिंसा फैलाई गई. उपद्रवियों ने न केवल शोभायात्रा पर जमकर पथराव किया बल्कि उनकी गाड़ियो में आग भी लगा दी. हालात को देखते हुए अब केंद्र सरकार भी एक्टिव हो गई है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल से पूरी रिपोर्ट मांगी है. उधर ममता सरकार ने हावड़ा के काजीपाडा इलाके में धारा- 144 लागू कर दी है. इसी इलाके में गुरुवार को समुदाय विशेष के लोगों ने हिंसा का तांडव किया था. 

हावड़ा में शुक्रवार को पुलिस वालों पर हुआ पथराव

सूत्रों के मुताबिक पश्चिम बंगाल में हावड़ा शहर (Howrah Violence 2023) के काजीपाडा इलाके में तैनात पुलिसकर्मियों पर शुक्रवार दोपहर बाद अज्ञात लोगों ने जबरदस्त पथराव किया. पथराव की यह नई घटना सामने आने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने इस मुद्दे को लेकर राज्यपाल सी. वी. आनंद बोस से बात कर हालात का जायजा लिया. राजभवन के एक बयान में कहा कि बोस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी शुक्रवार को स्थिति की समीक्षा की. सरकार ने हावड़ा समेत कई हिस्सों में आज दोपहर 2 बजे तक इंटरनेट बंद कर दिया है. 

'उपद्रवियों पर ठोस और प्रभावी कार्रवाई होगी'

राज्यपाल ने कहा, ‘दोषियों के खिलाफ प्रभावी और ठोस कार्रवाई की जाएगी. सार्वजनिक संपत्ति में आग लगाना, वह भी पवित्र रामनवमी के दिन एक बहुत ही भड़काऊ कृत्य है और इसे गंभीरता से लिया जाएगा.’ बोस ने कहा कि राजभवन आम आदमी के जीवन, संपत्ति और सम्मान की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपनी आंख और कान खुले रखेगा. उधर राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस के साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य में विशेषकर हावड़ा (Howrah Violence 2023) के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी ली.

'बंगाल के हालात खराब, हस्तक्षेप करें पीएम मोदी'

रामनवमी पर बंगाल में हुई जबरदस्त हिंसा पर बीजेपी ममता सरकार पर हमलावर है. प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि हावड़ा (Howrah Violence 2023) में परमीशन लेकर शोभा यात्रा निकाली गई. उन्होंने आरोप लगाया कि ममता के साथ गुंडे है, जबकि बीजेपी विकास की राजनीति करती है. हिंसा मामले में ममता बनर्जी झूठ बोल रही हैं. बंगाल की हालत बहुत खराब है. पीएम को कुछ ना कुछ करना होगा. मोदी और अमित शाह जी ने जिस तरह कश्मीर को ठीक किया, वैसे ही वे लोग बंगाल को भी ठीक कर देंगे.

'दंगाइयों को ममता बनर्जी का खुला संरक्षण'

वहीं बीजेपी सांसद हरनाथ सिंह ने कहा कि दंगाइयों को ममता बनर्जी का खुला संरक्षण हासिल है. इसलिए बंगाल की ममता सरकार को तुरंत बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए. एक अन्य बीजेपी सांसद लॉकेट बनर्जी ने बंगाल हिंसा की NIA जांच कराने की मांग की है. लॉकेट चटर्जी ने कहा कि ममता बनर्जी के पास गृह विभाग भी है. इसके बावजूद वे हिंसा (Ram Navami Violence 2023) नहीं रोक पाई, इसके लिए उन्हें तुरंत पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. 

'दुर्गा पूजा पर नहीं, केवल रामनवमी पर ही दंगे क्यों'

वहीं सीएम ममता बनर्जी के भतीजे और पार्टी नेता अभिषेक बनर्जी ने हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने आरोप लगाया कि शोभायात्रा के आयोजक 2 दिन पहले दिल्ली में अमित शाह से मिले थे. वहां पर उनकी आधे घंटे तक मीटिंग हुई. उसके अगले दिन आयोजकों ने बैठक की. फिर रामनवमी पर दंगे (Howrah Violence 2023) शुरू हो गए. अभिषेक बनर्जी ने कहा, 'दुर्गा पूजा पर कोई दंगा नहीं होता. हर बार रामनवमी पर ही क्यों दंगा होता है.' 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news