Holi 2023: दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग में हुआ बदलाव, सफर करने से पहले पढ़ें ये जरूरी खबर
Advertisement

Holi 2023: दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग में हुआ बदलाव, सफर करने से पहले पढ़ें ये जरूरी खबर

8 मार्च को पूरे देश में होली का त्यौहार मनाया जाएगा. होली के त्यौहार के मद्देनजर डीएमआरसी और डीटीसी ने यह फैसला लिया है कि दोपहर बाद वह अपनी सेवाएं चालू करेंगे. 

Holi 2023: दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग में हुआ बदलाव, सफर करने से पहले पढ़ें ये जरूरी खबर

Delhi Metro Service: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन का एक हिस्सा निर्धारित रखरखाव कार्य के लिए आठ मार्च को बंद रहेगा. अधिकारियों ने पहले कहा था कि बुधवार को दिल्ली मेट्रो की सेवाएं बुधवार दोपहर ढाई बजे से सभी लाइनों पर शुरू हो जाएंगी.

डीएमआरसी ने एक बयान में कहा, सभी मेट्रो सेवाएं आठ मार्च (बुधवार) को होली के अवसर पर दोपहर 2:30 बजे से शुरू होंगी, वहीं राजीव चौक और केंद्रीय सचिवालय के बीच येलो लाइन (लाइन-2 यानी समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर) का एक हिस्सा निर्धारित रखरखाव कार्य के लिए आठ मार्च को परिचालन अवधि के अंत तक बंद रहेगा. 

हुडा सिटी सेंटर की तरफ से येलो लाइन का इस्तेमाल करने वाले यात्री सिर्फ केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन तक ही सफर कर सकेंगे. इसी तरह, येलो लाइन के दूसरे छोर (समयपुर बादली) से यात्रा करने वाले यात्री केवल राजीव चौक मेट्रो स्टेशन तक ही जा सकेंगे. डीएमआरसी ने यात्रियों को आगे की यात्रा के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने की सलाह दी. 

डीटीसी की सेवा भी इस वक्त तक रहेगी बंद 

वहीं दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के मुताबिक सिटी बस सेवा दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी, उसके बाद कुछ चुनिंदा रूट पर डीटीसी बस सेवा चालू हो सकती है. गौरतलब है कि इससे पहले भी होली के मौके पर ऐसा होता आया है.दिल्ली मेट्रो की सेवाएं और डीटीसी की सेवाएं दोपहर तक के लिए बंद रही हैं.

8 मार्च को पूरे देश में होली का त्यौहार मनाया जाएगा. होली के त्यौहार के मद्देनजर डीएमआरसी और डीटीसी ने यह फैसला लिया है कि दोपहर बाद वह अपनी सेवाएं चालू करेंगे. डीएमआरसी के मुताबिक सभी लाइनों पर टर्मिनल स्टेशनों से मेट्रो सेवाएं फिर से 2:30 बजे शुरू हो जाएंगी और उसके बाद सामान्य रूप से जारी रहेंगी. इसके अलावा मेट्रो फीडर बस सेवाएं भी 8 मार्च को ढाई बजे तक बंद रहेंगी. इसके बाद ये सेवा भी शुरू हो जाएगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news