Terrorist Arrested: कश्मीर को दहलाने वाला हिजबुल आतंकी दिल्ली से गिरफ्तार, सिर पर 5 लाख का इनाम
Advertisement

Terrorist Arrested: कश्मीर को दहलाने वाला हिजबुल आतंकी दिल्ली से गिरफ्तार, सिर पर 5 लाख का इनाम

Hizbul Mujahideen Terrorist: सोपोर का रहने वाला जावेद अहमद मट्टू कश्मीर में कई आतंकी वारदातों को अंजाम देने के बाद अंडरग्राउंड हो गया था. हाल ही में सोपोर में उसके भाई ने घर पर तिरंगा फहराया था जो काफी वायरल हुआ था.

Terrorist Arrested: कश्मीर को दहलाने वाला हिजबुल आतंकी दिल्ली से गिरफ्तार, सिर पर 5 लाख का इनाम

Javed Ahmed Mattu: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा और गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर जावेद अहमद मट्टू को गिरफ्तार किया, जो जम्मू कश्मीर में कई आतंकी घटनाओं में शामिल था. इस आतंकवादी पर 5 लाख का इनाम है. सोपोर का रहने वाला जावेद अहमद मट्टू कश्मीर में कई आतंकी वारदातों को अंजाम देने के बाद अंडरग्राउंड हो गया था. हाल ही में सोपोर में उसके भाई ने घर पर तिरंगा फहराया था जो काफी वायरल हुआ था.

मिले ये सामान

दिल्ली पुलिस को मट्टू के पास से पिस्टल,मैगजीन और चोरी की हुई एक कार मिली है. मट्टू जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी घटनाओं को अंजाम दे चुका है. वह घाटी में सुरक्षा बलों की टॉप 10 की लिस्ट में शामिल था. हिजबुल का कमांडर मट्टू कई बार पाकिस्तान भी जा चुका है.

पिछले साल 15 अगस्त के दिन एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उसका भाई घर पर तिरंगा फहराता हुआ नजर आया था. 77वें स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में किश्तवाड़ और सोपोर में दो आतंकवादियों के घरों पर तिरंगा फहराया गया था. सोपोर में मट्टू के भाई रईस मट्टू ने घर पर तिरंगा लहराया था. 

कश्मीर में कई आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने के बाद मट्टू अंडरग्राउंड हो गया था. उसे पकड़ने के लिए सुरक्षाबल काफी समय से कोशिशें कर रहे थे. लेकिन गुरुवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसे गिरफ्तार कर लिया.  

क्या कहा था मट्टू के भाई ने?

तिरंगा फहराने के बाद मट्टू के भाई ने कहा था कि हम सभी हिंदुस्तानी हैं और हिंदुस्तान हमारा है. मेरे भाई ने गलत राह चुनी लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि हमें अपने देश से प्यार नहीं है. रईस ने कहा था कि उन्होंने प्यार और देशभक्ति के साथ तिरंगा फहराया है. 

हालांकि रईस ने इस बात पर अफसोस जताया था कि उनके भाई ने खतरनाक रास्ता चुना है और युवा इस रास्ते पर जाने की गलती न करें. मट्टू ने आगे कहा, कश्मीर के लोग अब पाकिस्तान की नापाक हरकतों को समझ चुके हैं और घाटी में उसका बहिष्कार कर रहे हैं.  

Trending news