Himachal Elections: टिकट बंटवारे को लेकर BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी अंतिम मुहर
Advertisement
trendingNow11400392

Himachal Elections: टिकट बंटवारे को लेकर BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी अंतिम मुहर

Himachal Pradesh Elections 2022: केंद्रीय चुनाव समिति की इस अहम बैठक के बाद बीजेपी देर रात या बुधवार को हिमाचल प्रदेश के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है.

Himachal Elections: टिकट बंटवारे को लेकर BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज,  उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी अंतिम मुहर

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के चयन के मसले पर बीजेपी  की केंद्रीय चुनाव समिति की मंगलवार को पहली बैठक होने जा रही है. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में होने वाली इस बैठक में पार्टी पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगाएगी. इस महत्वपूर्ण बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रह सकते हैं. बताया जा रहा है केंद्रीय चुनाव समिति की इस अहम बैठक के बाद बीजेपी देर रात या बुधवार को हिमाचल प्रदेश के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है.

आपको बता दें कि मंगलवार को बीजेपी राष्ट्रीय मुख्यालय में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की इस बैठक से एक दिन पहले सोमवार को राजधानी दिल्ली में ही बीजेपी की दो मैराथन बैठकों में सीट वाइज उम्मीदवारों के नाम पर विस्तार से चर्चा की गई.

सोमवार को हुई दो अहम बैठकें
सोमवार को दिन में सबसे पहले बीजेपी की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई जिसमें चुनाव की रणनीति और उम्मीदवारों के नाम पर विस्तृत चर्चा की गई. सोमवार रात को दूसरी अहम बैठक पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई. नड्डा के आवास पर होने वाली इस बैठक में नड्डा और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं हिमाचल चुनाव प्रभारी सौदान सिंह,हिमाचल प्रभारी अविनाश राय खन्ना, केंद्रीय मंत्री एवं हिमाचल से लोक सभा सांसद अनुराग ठाकुर और हिमाचल प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सुरेश कश्यप के अलावा प्रदेश कोर कमेटी के अन्य नेताओं के साथ मैराथन बैठक की जो देर रात तक चली.

नामांकन की प्रक्रिया हो चुकी है शुरू
हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. नामांकन भरने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है. प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होना है और नतीजों की घोषणा 8 दिसंबर को होगी.

(इनपुट - एजेंसी)

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

 

Trending news