Goa Politics: गोवा कांग्रेस के 8 MLA हुए BJP में शामिल, CM सावंत बोले- Congress छोड़ो यात्रा शुरू
Advertisement

Goa Politics: गोवा कांग्रेस के 8 MLA हुए BJP में शामिल, CM सावंत बोले- Congress छोड़ो यात्रा शुरू

Goa Politics Update: गोवा में कांग्रेस के 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. गोवा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने इन कांग्रेस के 8 विधायकों को पार्टी की सदस्यता दिलाई.

Goa Politics: गोवा कांग्रेस के 8 MLA हुए BJP में शामिल, CM सावंत बोले- Congress छोड़ो यात्रा शुरू

Goa Congress MLAs join BJP: गोवा की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. गोवा में कांग्रेस पार्टी में फूट पड़ गई है. कांग्रेस के 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इन विधायकों को गोवा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने पार्टी की सदस्यता दिलाई है.

ये विधायक हुए बीजेपी में शामिल

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के बीच उसके अपने ही लोग किनारा कर रहे हैं. गोवा में कांग्रेस के 8 विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. इनमें दिगंबर कामत, माइकल लोबो, दलीला लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, अलेक्सो सिकेरा और रूडोल्फ फर्नांडीस का नाम शामिल है.

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

40 सदस्यों वाली गोवा विधानसभा में कांग्रेस के 11 और भाजपा के पास 20 विधायक थे. अब कांग्रेस के 11 में से 8 विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है, जिसके बाद कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. गोवा में अब कांग्रेस के पास केवल 3 विधायक बचे हैं. जुलाई 2019 में भी इसी तरह कांग्रेस के 10 विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे. इस दौरान मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि अब देश में 'कांग्रेस छोड़ो यात्रा' शुरू हो गई है..

कांग्रेस ने की थी विधायकों पर कार्रवाई

बता दें कि इसी साल जुलाई में कांग्रेस ने पार्टी विरोधी साजिश में शामिल होने का आरोप लगाकर दिगंबर कामत और माइकल लोबो पर कार्रवाई की थी. उस वक्त कांग्रेस टूट से बचने के लिए अपने 5 विधायकों को चेन्नई शिफ्ट कर दिया था.

2019 में कांग्रेस के 15 में 10 विधायक बीजेपी में गए थे

इससे पहले 2019 में कांग्रेस के 15 में से 10 विधायक BJP में शामिल हुए थे. इसमें नेता विपक्ष चंद्रकांत कावलेकर भी शामिल थे. गोवा के CM प्रमोद सावंत ने कांग्रेस के सभी बागी विधायकों को BJP में शामिल करवाया था.

 ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news