Conversion: हिजाब विवाद के बीच इस राज्य में गंगाधर को बनाया मोहम्मद सलमान, जबरन कराया धर्म परिवर्तन
Advertisement

Conversion: हिजाब विवाद के बीच इस राज्य में गंगाधर को बनाया मोहम्मद सलमान, जबरन कराया धर्म परिवर्तन

Hubali Dharwad News: गंगाधर को आंध्र प्रदेश के तिरुपति (Tirupati) की एक मस्जिद ले जाया गया जंहा उसे इस्लाम के धर्मिक रीति रिवाज की ट्रेनिंग दी गयी. ट्रेनिंग के बाद उसे 35 हजार रुपये देते हुए ये टारगेट दिया गया कि वो हर महीने 3 लोगों का धर्म परिवर्तन करवाएगा. 

 

सांकेतिक तस्वीर

Karnataka Conversion racket: कर्नाटक के हुबली-धारवाड (Hubali-Dharwad) जिले से एक हिन्दू युवक के जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है. हुबली की पुलिस ने इस मामले में 12 लोगो को नामजद अभियुक्त बनाया है और पूरे मामले की तह तक जाने के लिये अपनी जांच शुरू कर दी है. 

पुलिस एफआईआर से खुलासा

यह मामला इसी साल मई महीने का है. पुलिस द्वारा दायर FIR के मुताबिक 26 साल का श्रीधर गंगाधर (Shreedhar Gangadhar) मूल रूप से मण्डया का रहने वाला है. वह कुछ आर्थिक तंगी से गुजर रहा था. प्राइवेट कंपनी में काम कर रहे श्रीधर ने अपनी तकलीफ अपने एक साथी अताउर रहमान को बातायी. अताउर  मदद के नाम पर उसे बेंगलुरु की एक मस्जिद में ले गया. मस्जिद में श्रीधर को एक कमरे में बंद कर जबर्दस्ती उसका खतना कर दिया गया और उसके बाद बलपूर्वक उसे गाय का मांस खाने को मजबूर किया गया.

सादे कागज पर कराए हस्ताक्षर

श्रीधर का धर्म परिवर्तन कराने के लिये आरोपियों ने सादे कागज पर उसके साइन भी करवा लिये थे. गंगाधर को नया मुस्लिम नाम मोहमद सलमान (Gangadhar aka Mohammad Salman) दिया गया. धर्म परिवर्तन (religious Conversion) करने वालो ने श्रीधर उर्फ सलमान के हाथ में एक रिवॉल्वर दे कर उसकी एक तस्वीर भी खींचीं थी.

तिरुपति की मस्जिद में दी गई ट्रेनिंग

इसके बाद श्रीधर को आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के तिरुपति (Tirupati) की एक मस्जिद ले जाया गया जहां उसे इस्लाम (Islam) के धर्मिक रीति रिवाजों की ट्रेनिंग दी गयी. ट्रेनिंग के बाद उसे 35 हज़ार रुपये देने के साथ यह टारगेट दिया गया कि वो हर महीने तीन लोगों का धर्म परिवर्तन करवाएगा और अगर उसने इन बातों को नहीं माना तो रिवॉल्वर के साथ ली गयी तस्वीरों के माध्यम से उसे आतंकवादी घोषित करवा दिया जाएगा.

हुबली में अभी चार दिन पहले श्रीधर गंगाधर अपनी एक फेस बुक मित्र से मिलने पहुंचा था, जहां उस पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया. श्रीधर को जब हुबली के थाने लाया गया तो उसने अपनी आप बीती पुलिस को बताई जिसके आधार पर पुलिस ने केस दर्ज करते हुए अपनी जांच शुरू कर दी है. इस मामले में पुलिस आधिकारिक तौर पर किसी भी तरह का बयान देने से बच रही है, क्योंकि वह श्रीधर गंगाधर उर्फ मोहम्मद सलमान द्वारा लगाए गए सभी आरोपों की जांच कर पुष्टि कर लेना चाहती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news