UP News: 'सिर्फ अल्लाहू अकबर कहने से नहीं होगी तरक्की', पूर्व LG नजीब जंग ने कट्टरपंथियों की लगाई क्‍लास
Advertisement

UP News: 'सिर्फ अल्लाहू अकबर कहने से नहीं होगी तरक्की', पूर्व LG नजीब जंग ने कट्टरपंथियों की लगाई क्‍लास

Najeeb Jung Statement: नजीब जंग (Najeeb Jung) ने दीन के साथ दुनियावी तालीम लेने की बात भी याद दिलाई है. इसके साथ ही नजीब जंग ने इशारों-इशारों में मुस्लिमों पर कटाक्ष भी कर दिया.

UP News: 'सिर्फ अल्लाहू अकबर कहने से नहीं होगी तरक्की', पूर्व LG नजीब जंग ने कट्टरपंथियों की लगाई क्‍लास

Najeeb Jung On Muslims: दिल्ली के पूर्व एलजी नजीब जंग (Najeeb Jung) ने इशारों-इशारों में मुस्लिमों पर कटाक्ष किया है. नजीब जंग ने कहा कि सिर्फ अल्लाहू अकबर कहने से तरक्की नहीं होगी. पढ़ाई सबसे जरूरी है. नजीब जंग ने कहा कि जिस मजहब की शुरुआत ही इकरा यानी पढ़ शब्द से हुई, वही आज सबसे पीछे है. आज बच्चों के लिए दीनी तालीम के साथ-साथ दुनियावी तालीम भी बहुत जरूरी है. यूपी, बिहार और एमपी में मुस्लिम-दलित और पिछड़े शिक्षा के मामले में बहुत पीछे हैं.

नजीब जंग का बड़ा बयान

बता दें कि पूर्व एलजी नजीब जंग यूपी के बाराबंकी में रफी अहमद किदवई मेमोरियल डिग्री कॉलेज के भूमि पूजन और शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे. वहां, उन्होंने मुस्लिमों पर ये कटाक्ष किया और बच्चों को पढ़ाई की अहमियत समझाई. बाराबंकी के मसौली में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रफी अहमद किदवई की याद में एक डिग्री कॉलेज बन रहा है. स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रफी अहमद किदवई आजाद भारत की पहली सरकार में संचार मंत्री रहे थे.

मदरसे में पढ़ने वालों पर क्या कहा?

इस दौरान नजीब जंग ने ये भी कहा कि लोगों को गलतफहमी है कि मदरसे में पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स में प्रतिभा की कमी होती है जबकि हकीकत यह नहीं है. मदरसे में आठवीं क्लास तक पढ़े स्टूडेंट जब आगे की शिक्षा लेने के लिए जाते हैं तो उनमे अलग ही टैलेंट होता है.

टीचर्स की जिम्मेदारी को दिलाया याद

उन्होंने ये भी कहा कि किसी भी टारगेट को पाने के लिए कुशल टीचर्स की बड़ी जिम्मेदारी होती है. कॉलेज की बिल्डिंग चाहे जैसी भी बनवा लीजिए लेकिन अगर टीचर अच्छे नहीं होंगे तो मकसद हासिल करना मुश्किल होगा. 

गौरतलब है कि डिग्री कॉलेज के शिलान्यास के इस कार्यक्रम में दिल्ली के पूर्व एलजी नजीब जंग के अलावा यूपी के पूर्व कार्यवाहक मुख्यमंत्री और रफी अहमद किदवाई ट्रस्ट के चैयरमैन अम्मार रिजवी, अधिकारी फैज किदवाई, विधायक फरीद महफूज किदवई भी शामिल हुए.

Trending news