वित्त मंत्री अरुण जेटली अस्वस्थ, करा सकते हैं किडनी ट्रांसप्लांट
Advertisement

वित्त मंत्री अरुण जेटली अस्वस्थ, करा सकते हैं किडनी ट्रांसप्लांट

अस्वस्थता के चलते जेटली ने अगले सप्ताह होने वाली अपनी लंदन यात्रा को भी निरस्त कर दिया है.

जेटली ने एक ट्वीट में अपनी बीमारी की पुष्टि की है... (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली गुर्दे से जुड़ी बीमारी के चलते अस्वस्थ हैं. संभव है कि उन्हें गुर्दा प्रत्यारोपण कराना पड़ सकता है. राज्यसभा के लिए दोबारा चुने जाने के बाद उन्होंने अभी तक संसद सदस्य की शपथ भी नहीं ली है. उन्हें जांच के लिए एम्स ले जाया गया था. जेटली ने एक ट्वीट में अपनी बीमारी की पुष्टि की है. अस्वस्थता के चलते अगले सप्ताह होने वाली उनकी लंदन यात्रा को भी निरस्त कर दिया गया है. वह वहां 10 वें भारत- ब्रिटेन आर्थिक एवं वित्तीय संवाद में भाग लेने वाले थे. 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मेरा गुर्दे की बीमारी और कुछ संक्रमण को लेकर इलाज चल रहा है जो मुझे लग गया है.’

एम्स से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि जेटली को गुर्दा प्रतिरोपण से भी गुजरना पड़ सकता है और गुर्दा दान करने वाले से जुड़ी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं.

जेटली ने बीमारी के बारे में विस्तार से नहीं बताया, लेकिन उन्होंने बताया कि‘ वह घर से एक नियंत्रित वातावरण में काम कर रहे हैं. आगे मेरे इलाजका तौर तरीका मेरा इलाज कर रहे डॉक्टर तय करेंगे.’’ 

 

 

डॉक्टरों के परामर्श पर उन्हें यहां एम्स के कार्डियो- न्यूरो टावर में भर्ती कराया जा सकता है. यह विभाग एक अलग इमारत में है और अत्याधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण है. उनका ऑपरेशन अपोलो हॉस्पिटल के गुर्दा विशेषज्ञ डॉक्टर संदीप गुलेरिया कर सकते हैं. वह एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया के भाई हैं और जेटली के पारिवारिक मित्र भी.

जेटली को हालांकि अभी तक अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है लेकिन उन्हें संक्रमण से बचाव के लिए सार्वजनिक जाने में जाने से मना किया गया है. केंद्र में 2014 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के कुछ दिन बाद ही जेटली का बड़ा आपरेशन हुआ था. सूत्रों का मानना है कि मौजूदा अस्वस्थता उसी से जुड़ी हो सकती है.

Trending news