Karnataka: कैबिनेट मंत्री का दर्जा नहीं चाहते थे BS Yediyurappa, CM बोम्मई से बोले- अपना आदेश वापस लें
Advertisement

Karnataka: कैबिनेट मंत्री का दर्जा नहीं चाहते थे BS Yediyurappa, CM बोम्मई से बोले- अपना आदेश वापस लें

कर्नाटक के पूर्व सीएम बी. एस. येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने कहा कि वो कैबिनेट मंत्री का दर्जा नहीं चाहते हैं. उन्होंने नए सीएम बोम्मई को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि वो उन्होंने किसी पूर्व मुख्यमंत्री को मिलने वाली सुविधाएं ही प्रदान करें.'

Karnataka: कैबिनेट मंत्री का दर्जा नहीं चाहते थे BS Yediyurappa, CM बोम्मई से बोले- अपना आदेश वापस लें

बेंगलुरु: कर्नाटक (Karnataka) के पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने रविवार को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) से अनुरोध किया कि वह कैबिनेट मंत्री का दर्जा देने वाले आदेश को वापस ले लें.

  1. येदियुरप्पा नहीं चाहते कैबिनेट मंत्री का दर्जा
  2. सीएम बोम्मई से आदेश वापस लेने के लिए कहा
  3. 28 जुलाई को कर्नाटक के सीएम बने थे बोम्मई

'कैबिनेट मंत्री का दर्जा वापस लें'

येदियुरप्पा ने बोम्मई को लिखे अपने पत्र में कहा, 'मैं आपसे सिर्फ वही सुविधाएं उपलब्ध कराने का अनुरोध करता हूं, जो एक पूर्व मुख्यमंत्री को उपलब्ध कराई जाती हैं. मुझे कैबिनेट मंत्री का दर्जा देने वाले आदेश को वापस लें.' दरअसल, कर्नाटक के नए सीएम बोम्मई ने शनिवार को आदेश दिया था कि येदियुरप्पा को वैसी ही सुविधाएं दी जाएं, जो एक मंत्री को दी जाती हैं. 

ये भी पढ़ें:- चांदनी चौक में बना अनोखा 'हवा महल', MCD ने मालिक को दी चेतावनी

26 जुलाई को दिया था इस्तीफा

गौरतलब है कि येदियुरप्पा ने 26 जुलाई को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, और उसी दिन कार्यालय में उनके कार्यकाल को दो साल भी पूरे हुए थे. इस्तीफे के एक दिन बाद, येदियुरप्पा ने भाजपा विधायक दल की बैठक में बोम्मई का नाम प्रस्तावित किया था, जिसे सभी ने स्वीकार किया था. इसके बाद बोम्मई ने 28 जुलाई को कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी.

ये भी पढ़ें:- शादी करने के लिए चुरानी पड़ती है दूसरे की बीवी, अनोखा है रिवाज

6 नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह

इसके बाद नए सीएम बसवराज बोम्मई ने 4 अगस्त को 29 मंत्रियों को शामिल करके अपने नए मंत्रिमंडल का विस्तार किया था. उनके मंत्रिमंडल में 23 चेहरे ऐसे हैं जो पहले येदियुरप्पा मंत्रिमंडल में भी शामिल थे, जबकि 6 नए चेहरों को भी उन्होंने जगह दी है. नए मंत्रिमंडल में 17 मंत्रियों के पास वही जिम्मेदारियां हैं जो पिछली सरकार में उनके पास थीं.

LIVE TV

Trending news