Supreme Court: शिंदे गुट ने खटखटाया SC का दरवाजा, कहा- विधायकों को मिल रही हैं धमकियां
Advertisement

Supreme Court: शिंदे गुट ने खटखटाया SC का दरवाजा, कहा- विधायकों को मिल रही हैं धमकियां

Supreme Court Hearing: महाराष्ट्र का सियासी बवाल अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. यहां एकनाथ शिंदे गुट की तरफ से आरोप लगाया गया है कि उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं.

 

फाइल फोटो

Eknath Shinde Group files Petition: महाराष्ट्र में चल रहा सियासी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. मामला अब देश के सर्वोच्च अदालत तक पहुंच गया है. यहां एकनाथ शिंदे गुट की तरफ से कोर्ट में आरोप लगाया गया है कि गुवाहटी में रह रहे विधायकों को धमकियां दी जा रही हैं. 

डिप्टी स्पीकर ने जारी किया था नोटिस

बता दें कि महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर ने सभी बागी विधायकों के खिलाफ अयोग्यता का नोटिस जारी किया है. इसके खिलाफ एकनाथ शिंदे गुट ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. याचिका में शिंदे के स्थान पर अजय चौधरी को सदन में शिवसेना के विधायक नेता के रूप में नियुक्त करने को भी चुनौती दी गई है.

ये भी पढ़ें- Maharashtra Crisis: सियासी संकट के बीच ठाकरे कैबिनेट से बागी मंत्रियों की छुट्टी, हुआ ये बदलाव

घरों पर किया जा रहा हमला

एकनाथ शिंदे ग्रुप की तरफ से पेश वकील नीरज किशन कौल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि शिंदे और अन्य विधायकों ने हाईकोर्ट से संपर्क नहीं किया था, क्योंकि विधायक राज्य मशीनरी को तोड़ रहा है. हमारे घरों पर हमला किया जा रहा है.

महाराष्ट्र में नहीं अनुकूल माहौल

कौल ने कहा कि वे कह रहे हैं कि हमारे शव असम से लौटेंगे. मुंबई में अपने अधिकारों का प्रयोग करने के लिए माहौल हमारे अनुकूल माहौल नहीं है. वरिष्ठ अधिवक्ता नीरज किशन कौल का कहना है कि इन विधायकों को धमकी दी गई है और कहा गया था कि 40 विधायकों के शव वापस आएंगे.

श्रीकांत शिंदे ने कही ये बात

हालांकि, इस बीच एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे ने कहा कि यह विद्रोह नहीं है, बल्कि महाराष्ट्र की जनता ये चाहती है. गुवाहाटी से शव लाने से उनका (संजय राउत) क्या मतलब है? यह महाराष्ट्र की संस्कृति नहीं है. उन्हें दूसरे लोगों को धमकाना चाहिए, लेकिन हमें नहीं.

ये भी पढ़ेंः Maharashtra Political Turmoil: सियासी बवाल के बीच एकनाथ शिंदे के बेटे का पलटवार, संजय राउत को लेकर कह दी ये बात

LIVE TV

Trending news