Earthquake: फिर भूकंप से कांपी धरती, दिल्ली-एनसीआर में महसूस हुए झटके
Advertisement

Earthquake: फिर भूकंप से कांपी धरती, दिल्ली-एनसीआर में महसूस हुए झटके

Earthquake: भूकंप ने एक बार फिर दिल्लीवासियों में डर पैदा कर दिया है. मंगलवार को आए तेज भूकंप के झटकों को लोग अभी भुला नहीं पाए थे कि आज बुधवार को फिर दिल्ली और एनसीआर के कई क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस किए गए.

Earthquake: फिर भूकंप से कांपी धरती, दिल्ली-एनसीआर में महसूस हुए झटके

Earthquake: भूकंप ने एक बार फिर दिल्लीवासियों में डर पैदा कर दिया है. मंगलवार को आए तेज भूकंप के झटकों को लोग अभी भुला नहीं पाए थे कि आज बुधवार को फिर दिल्ली और एनसीआर के कई क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि, आज बुधवार को भूकंप के झटके इतने तेज नहीं थे. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 2.7 मापी गई है.

भूकंप के हल्के झटके

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार दोपहर करीब 4.42 बजे रिक्टर पैमाने पर 2.7 तीव्रता के हल्के झटके महसूस किए गए. यह भूकंप दिल्ली-एनसीआर में बड़े झटके के एक दिन बाद आया है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप से प्रभावित स्थान पश्चिमी दिल्ली था.

भूकंप की तीव्रता: 2.7

तारीखः 22-03-2023

समयः 16:42:35 IST

अक्षांश: 28.66 

गहराई: 5 किमी

स्थान: 17km WNW नई दिल्ली

मंगलवार को भूकंप से मची खलबली

दिल्ली-एनसीआर में लोगों ने मंगलवार रात करीब 10 बजकर 22 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 6.6 आंकी गई थी. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में हिंदू कुश क्षेत्र था. यूएसजीएस ने बताया कि तुर्कमेनिस्तान, भारत, कजाकिस्तान, पाकिस्तान, ताजिकिस्तान, उज्बेकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान और किर्गिस्तान में भूकंप के झटके महसूस किए गए.

घरों से बाहर भागे लोग

भारत और पाकिस्तान के कई शहरों में भूकंप के तेज झटकों के बाद हाइराइज बिल्डिंगों में रहने वाले लोग दहशत के मारे बाहर निकल आए. भूकंप के झटकों के बाद लोग दिल्ली-एनसीआर में अपने अपार्टमेंट के बाहर जमा हो गए. एहतियात के तौर पर दिल्ली-एनसीआर में मेट्रो सेवाएं घंटों तक रोक दी गई थी.

दहशत से लोगों में हड़कंप मच गया

दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ शहरों में लोग किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए अपने परिजनों के साथ घरों के बाहर नजर आए. रिहायशी इलाकों में भूकंप आने पर दहशत में आए लोगों में चीख पुकार मच गई. सोशल मीडिया पर भूकंप के झटकों के वीडियो वायरल होने लगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news