Chhath Puja 2022: छठ पूजा के दिन दिल्ली में नहीं बिकेगी शराब, LG वीके सक्सेना ने की घोषणा
Advertisement
trendingNow11414749

Chhath Puja 2022: छठ पूजा के दिन दिल्ली में नहीं बिकेगी शराब, LG वीके सक्सेना ने की घोषणा

Dry Day: देश की राजधानी दिल्ली में छठ पूजा के दिन शराब की बिक्री पर रोक रहेगी. दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने इस बाबत आदेश जारी किया.

Chhath Puja 2022: छठ पूजा के दिन दिल्ली में नहीं बिकेगी शराब, LG वीके सक्सेना ने की घोषणा

Delhi Dry Day: आज से छठ का महापर्व शुरू हो रहा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी तैयारियां जोरों पर हैं. इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने छठ पूजा के दिन यानी 30 अक्टूबर को दिल्ली में ड्राई डे घोषित किया है. LG के आदेश के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में छठ के दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी. ऐसा पहली बार होगा कि छठ पूजा पर दिल्ली में ड्राई डे रहेगा.

एलजी ने किया ड्राई डे घोषित

बता दें कि दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पत्र लिखकर छठ पूजा के दिन ड्राई डे घोषित करने की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि छठ पूजा पर ड्राई डे घोषित करने का कदम इस त्योहार की पवित्रता बनाए रखेगा. बीजेपी के अलावा कांग्रेस ने भी छठ के दिन सार्वजनिक छुट्टी और ड्राई डे की मांग की थी.

यमुना किनारे छठ पूजा की अनुमति

गौरतलब है कि दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने यमुना किनारे निर्दिष्ट घाटों पर छठ पूजा आयोजित करने की अनुमति दी है. इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से श्रद्धालुओं के लिए साफ सुरक्षित घाट और पानी सुनिश्चित करने का आग्रह किया है. एलजी वीके सक्सेना ने एक ओर जहां चुनिंदा छठ घाटों पर पूजा की अनुमति दी है. वहीं दूसरी ओर इस महापर्व पर उमड़ने वाले आस्था के जनसैलाब के दौरान किसी भी तरह की अव्यवस्था न हो इसको लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं.

बीजेपी और आप आमने-सामने

वहीं, दूसरी तरफ यमुना की सफाई को लेकर बीजेपी और आप एक दूसरे पर आरोप लगाती दिख रही है.  AAP ने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ ‘आपत्तिजनक’ आचरण के लिए बीजेपी नेताओं की आलोचना की और आरोप लगाया कि पार्टी छठ पूजा की तैयारियों में बाधा डाल रही है. इससे पहले एक वीडियो सामने आया जिसमें भाजपा नेता यमुना नदी में झाग समाप्त करने के लिए कुछ रसायनों का उपयोग करने पर जल बोर्ड के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए दिख रहे हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news