Delhi Flood: लाल किला, इंडिया गेट, CM आवास...हर जगह बाढ़ का पानी; बेबस दिल्ली में कहां कैसे हैं हालात
Advertisement
trendingNow11778295

Delhi Flood: लाल किला, इंडिया गेट, CM आवास...हर जगह बाढ़ का पानी; बेबस दिल्ली में कहां कैसे हैं हालात

Yamuna River News Today: राजधानी दिल्ली में बाढ़ की वजह से पूरे शहर का नजारा बदल चुका है. लाल किला और कश्मीरी गेट इलाके में लोग नाव से चलने को मजबूर हैं, वहीं यमुना नदी का पानी सीएम आवास के अंदर दस्तक दे चुका है.

फाइल फोटो

Delhi Flood Alert Areas: हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद यमुना नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ा रहा है. आपको बता दें कि पानी छोड़े जाने से दिल्ली के निचले इलाकों में भयानक बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है.

राजधानी में यमुना का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर 208.48 मीटर को पार कर चुका है. दिल्ली के जिन इलाकों में पानी भर रहा है, वहां पर सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद किए जा रहे हैं. दिल्ली MCD के अधीन आने वाले सभी स्कूलों को 16 जुलाई तक के लिए बंद कर दिया गया है.

क्या है अलग-अलग इलाकों का हाल?

दिल्ली में यमुना का जलस्तर गुरुवार को सुबह बढ़कर 208.48 मीटर पर पहुंच गया. इससे आसपास की सड़कें, सार्वजनिक व निजी बुनियादी ढांचे जलमग्न हो गए और नदी के पास रहने वाले लोगों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि पुरानी दिल्ली के कई इलाके लगभग घुटने तक डूब चुके हैं. वहीं बाढ़ का पानी लाल किला के अंदर घुसने लगा है.

बाढ़ से हालात इतने ज्यादा खराब होते जा रहे हैं. यमुना का पानी दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास में घुस चुका है. दिल्ली के उस्मानपुर इलाके में लोग नाव की सवारी करने को मजबूर हो गए हैं. राजघाट और ISBT में बाढ़ का पानी कमर के ऊपर जा चुका है. कश्मीरी गेट इलाके में लोग नाव पर सवार नजर आएं.

भारी वाहनों पर लगा प्रतिबंध

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने गुरुवार को कहा कि यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से राज्य सरकार ने सिंधु बार्डर सहित शहर की चारों सीमाओं से आवश्यक सामान लाने वाले वाहनों को छोड़कर भारी मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है. गहलोत ने एक ट्वीट में कहा कि हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, जम्मू और कश्मीर, उत्तराखंड से आने वाली अंतरराज्यीय बसें आईएसबीटी कश्मीरी गेट न जाकर सिंघू बॉर्डर पर ही रुक जाएंगी.

(इनपुट: एजेंसी)

Trending news