Delhi Weather: दिल्ली में भीषण गर्मी और उमस से कब मिलेगी राहत? IMD ने बारिश को लेकर दिया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow11806596

Delhi Weather: दिल्ली में भीषण गर्मी और उमस से कब मिलेगी राहत? IMD ने बारिश को लेकर दिया बड़ा अपडेट

Delhi Rain Updates: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD Alert) ने बारिश को लेकर अपडेट दिया है और बताया है कि कब तक दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Rain) के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

Delhi Weather: दिल्ली में भीषण गर्मी और उमस से कब मिलेगी राहत? IMD ने बारिश को लेकर दिया बड़ा अपडेट

Delhi Weather Updates in Hindi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इन दिनों लोगों को भीषण गर्मी के साथ उमस का सामना करना पड़ रहा है और इस वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बारिश को लेकर अपडेट दिया है और बताया है कि कब तक दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 27.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से एक डिग्री कम है.

दिल्ली के लोगों को कब मिलेगी गर्मी से राहत

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज (2 अगस्त) आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहने और रात में बहुत हल्की बारिश की संभावना जताई है. बारिश के बाद लोगों को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिल सकती है. आईएमडी ने आज दिल्ली और आस-पास इलाकों में भी हल्की बारिश की संभावना जताई है.

अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहने की संभावना

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. वहीं, सोमवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया गया था. राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार सुबह न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो सामान्य से एक डिग्री कम है. वहीं, दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो इस मौसम के लिहाज से सामान्य है.  बुधवार सुबह 8.30 बजे दिल्ली में सापेक्षिक आर्द्रता 78 प्रतिशत दर्ज की गई.

दिल्ली में बारिश के बाद हवा हुई साफ

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले सप्ताह हुई बारिश के बाद हवा साफ हो गई है और कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) काफी कम हो गया है. दिल्ली का औसत एक्यूआई बुधवार को 84 दर्ज किया गया. वहीं, नोएडा में औसत एक्यूआई 65, गाजियाबाद में औसत एक्यूआई 95, गुरुग्राम में औसत एक्यूआई 73 और फरीदाबाद में औसत एक्यूआई 66 दर्ज किया गया.

इन इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले तीन-चार दिन पूर्वी और पूर्वी मध्य भारत में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना बताई है. बुधवार को उत्तरी ओडिशा और गुरुवार को पूर्वी मध्य प्रदेश में अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी आईएएनएस)

Trending news