Delhi Rain: कल बंद रहेंगे दिल्ली के स्कूल, भारी बारिश के बाद सीएम केजरीवाल का बड़ा फैसला, जानें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow11772418

Delhi Rain: कल बंद रहेंगे दिल्ली के स्कूल, भारी बारिश के बाद सीएम केजरीवाल का बड़ा फैसला, जानें पूरी डिटेल

Delhi Schools Closed: दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश के कारण सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जगह-जगह जल जमाव और सड़कों में गड्ढों की वजह से सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान रखा जा रहा है. मौसम की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है.

Delhi Rain: कल बंद रहेंगे दिल्ली के स्कूल, भारी बारिश के बाद सीएम केजरीवाल का बड़ा फैसला, जानें पूरी डिटेल

Delhi Schools Closed: दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश के कारण सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जगह-जगह जल जमाव और सड़कों में गड्ढों की वजह से सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान रखा जा रहा है. मौसम की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है. दिल्ली सरकार ने बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर सोमवार को सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बारिश को लेकर बयान जारी कर कहा कि दिल्ली में पिछले 2 दिनों से हो रही मूसलाधार बरसात और मौसम विभाग की चेतावनियों को ध्यान में रखते हुए कल सोमवार को दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद किया जा रहा है. इस मद्देनजर शिक्षा मंत्री आतिशी ने भी शिक्षा निदेशालय को निर्देश हैं. आतिशी ने कहा कि कुछ दिनों से लगातार बारिश से दिल्ली में अप्रत्याशित स्थिति देखने को मिली है. ऐसे में बच्चों को दुबारा स्कूलों में बुलाने से पहले स्कूलों का भौतिक निरीक्षण करवाना होगा.

शिक्षा मंत्री आतिशी ने संबंधित विभाग से कहा कि स्कूलों के निरीक्षण के दौरान कोई कमी या समस्या पाई जाती है तो उसे तुरंत दूर किया जाए. उन्होंने शिक्षा सचिव को आदेशों का तुरंत पालन करने और रविवार रात ही उससे संबंधित रिपोर्ट पेश करने को कहा. उन्होंने कहा कि बच्चों की सुरक्षा से बढ़कर हमारे लिए कुछ नहीं है. दिल्ली के लाखों पेरेंट्स ने हम पर भरोसा दिखाया, उनके भरोसे पर कायम रहना हमारी प्रतिबद्धता है.

इससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर घोषणा की कि, दिल्ली में पिछले 2 दिनों से हो रही मूसलाधार बरसात और मौसम विभाग की चेतावनियों को ध्यान में रखते हुए कल दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद किया जा रहा है. बता दें कि सोमवार को दोबारा मौसम के हालात देखने के बाद स्कूलों को खोलने संबंधित निर्णय लिया जायेगा.

शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि विभाग को दिए अपने निर्देश में पिछले कुछ दिनों के दौरान, शहर में लगातार भारी बारिश हो रही है. ऐसे में सभी क्षेत्रीय शिक्षा निदेशक, उप शिक्षा निदेशक, डिस्ट्रिक्ट-जोन, प्रिंसिपल व वाईस-प्रिंसिपल आज से ही अपने अंतर्गत आने वाले सभी सरकारी स्कूलों का भौतिक निरीक्षण करें और यह सुनिश्चित करें कि स्कूल खुलने से पहले स्कूल में कोई भी ऐसी कमी न रह जाए जो किसी भी तरह से स्कूली बच्चों की सुरक्षा में खतरा पैदा करे. निरीक्षण के दौरान कोई कमी या समस्या पाई जाती है तो उसे तुरंत दूर किया जाए.

Trending news