Wrestlers Protest Update: 6 घंटों तक चली पहलवानों और खेल मंत्री की बैठक, कहा- इस तारीख तक नहीं देंगे धरना
Advertisement

Wrestlers Protest Update: 6 घंटों तक चली पहलवानों और खेल मंत्री की बैठक, कहा- इस तारीख तक नहीं देंगे धरना

Wrestlers Meet Anurag Thakur:  लम्बे समय से चल रहे पहलवानों के प्रदर्शन और विरोध को लेकर आज अनुराग ठाकुर से पहलवानों ने बातचीत की. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और पहलवानों के बातचीत 6घंटे तक लगातार चली. इसके बाद एक आम सहमति के बाद पहलवानों और खेल मंत्री के साथ मीटिंग खत्म हुई.

Wrestlers Protest Update: 6 घंटों तक चली पहलवानों और खेल मंत्री की बैठक, कहा- इस तारीख तक नहीं देंगे धरना

Wrestlers Meet Anurag Thakur: पहलवानों के साथ खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मुलाकात की है. मिली जानकारी अनुसार पहलवानों और खेल मंत्री के बीच करीब 6 घंटे बातचीत चली. इस दौरान पहलवानों ने खेल मंत्री को यह आश्वासन दिया कि 15 जून तक वो किसी भी प्रकार का धरना नहीं देंगे. आज दोपहर खेलमंत्री और खिलाड़ियों के बीच बैठक शुरू हुई थी जो देर शाम तक चली, लेकिन इस बैठक में विनेश फोगाट मौजूद नहीं थीं. 

नाराज नहीं है विनेश
लम्बे समय से चल रहे पहलवानों के प्रदर्शन और विरोध को लेकर आज अनुराग ठाकुर से पहलवानों ने बातचीत की. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और पहलवानों के बातचीत 6घंटे तक लगातार चली. इसके बाद एक आम सहमति के बाद पहलवानों और खेल मंत्री के साथ मीटिंग खत्म हुई. इस दौरान बजरंग पुनिया साक्षी मलिक के साथ उनके कोच भी मौजूद थे. बता दें कि इससे पहले पहलवानों ने गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी. इस दौरान भी विनेश फोगाट मौजूद नहीं थीं. आज बजरंग पुनिया ने विनेश फोगाट की अनुपस्थिति का कारण बताते हुए कहा कि उनकी कोई नाराजगी नहीं है.  

15 जून तक नहीं करेंगे प्रदर्शन
खेल मंत्री के साथ हुई मुलाकात में पहलवानों ने कई मांगें की हैं, जिनमें 15 जून तक मामले की जांच पूरी करने की मांग की गई है. इसके साथ ही उन्होंने फेडरेशन का चुनाव 30 जून तक कराने की मांग भी की है. इसके अलावा पहलवानों ने कहा कि किसी महिला को रेशलिंग फेडरेशन की अध्यक्ष नियुक्त किया जाए और कमेटी में दो कोच रखे जाए. वहीं बृजभूषण शरण सिंह को लेकर उन्होंने चेतावनी दी है कि बृजभूषण शरण सिंह और उनसे सम्बंधित लोग फेडरेशन के चुनाव में ना हों. इसके साथ 28 मई को पहलवानों के ऊपर जो FIR दर्ज हुए थे, उन्हें भी वापस लेने की उन्होंने मांग की है. 

खेल मंत्री ने दी बड़ी आश्वासन
इन सभी मुद्दों पर सरकार की ओर से सकारात्मक बातचीत हुई. बैठक के बाद अनुराग ठाकुर ने कहा कि WFI में एक इंटरनल कंप्लेन कमेटी का गठन होगा, जिसकी अध्यक्षता महिलाएं करेंगी. हम यह तय करेंगे कि पहलवानों पर हुई FIR वापस ली जाए. IOA ने फेडरेशन की देखरेख के लिए जो ऐडहॉक कमेटी का गठन किया था उसमें दो कोच को भी रखने की बात पर सहमति बनी है. 15 जून तक पहलवान किसी भी प्रकार का कोई प्रदर्शन नहीं करेंगे. 

इनपुट- आदित्य प्रताप सिंह

Trending news