Haryana News: योगेश्वर दत्त का विनेश पर हमला, कहा- संबंध की वजह से बिना ट्रायल खेलने भेजा गया
Advertisement

Haryana News: योगेश्वर दत्त का विनेश पर हमला, कहा- संबंध की वजह से बिना ट्रायल खेलने भेजा गया

Haryana News: योगेश्वर दत्त ने कहा कि भारतीय ओलंपिक संघ की एडहॉक कमेटी ने धरने पर बैठे 6 पहलवानों को एशियन चैंपियनशिप व वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए ट्रायल में जो राहत दी है वह फैसला सरासर गलत है. इससे अन्य पहलवान भी धरने से बचने के लिए आंदोलन करने लगेंगे.

Haryana News: योगेश्वर दत्त का विनेश पर हमला, कहा- संबंध की वजह से बिना ट्रायल खेलने भेजा गया

Haryana News: भारतीय ओलंपिक संघ की एडहॉक कमेटी ने बृजभूषण शरण के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों को एशियन चैंपियनशिप वर्ल्ड चैंपियनशिप के ट्रायल में राहत क्या दी कुश्ती जगत में एक नए विवाद को जन्म दे दिया है. अंतरराष्ट्रीय पहलवान योगेश्वर दत्त इस फैसले को लेकर गुस्से में यहां तक कह दिया ऐसे तो ट्रायल में राहत लेने के लिए सभी पहलवान धरने पर ही बैठ जाएंगे. योगेश्वर दत्त रोहतक स्थित अपने आवास पर पहुंचे हुए थे. इस दौरान उन्होंने विनेश फोगाट द्वारा लगाए गए आरोपों पर कहा कि उन्हें चमचागिरी की आदत नहीं है ये लोग चमचागिरी करते हैं.

योगेश्वर दत्त का हमला
योगेश्वर दत्त ने कहा कि भारतीय ओलंपिक संघ की एडहॉक कमेटी ने धरने पर बैठे 6 पहलवानों को एशियन चैंपियनशिप व वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए ट्रायल में जो राहत दी है वह फैसला सरासर गलत है. इससे तो फेडरेशन की वह बात सही साबित हो गई है कि यह पहलवान बृजभूषण शरण के खिलाफ नहीं ट्रायल में राहत लेने के लिए धरने पर बैठे हैं.  ऐसे तो सभी खिलाड़ी ट्रायल में राहत लेने के लिए धरने प्रदर्शन ही करने लग जाएंगे. कुश्ती के इस बुरे दौर के लिए धरने पर बैठे यह पहलवान ही जिम्मेदार हैं. वह अन्य पहलवानों से आह्वान करते हैं इसके खिलाफ आवाज उठनी चाहिए. कुश्ती बदनाम हो रही है और इस बदनामी को करवाने का पूरा श्रेय धरने पर बैठे पहलवानों को ही जाता है. बृजभूषण शरण पर जो आरोप लगे हैं उनकी जांच चल रही है और मामला कोर्ट में विचाराधीन है अगर वे दोषी हैं तो उनको सजा मिलनी चाहिए। कुश्ती के खिलाफ इस तरह से होना उससे वे काफी दुखी हैं और इसी वजह से उन्होंने यह आवाज उठाई है.

ये भी पढ़ें: Haryana News: सरकारी विश्वविद्यालयों के फंड में नहीं होगी कटौती, सरकार ने वापस लिया निर्णय

बिना ट्रायल खेलने भेजा
योगेश्वर दत्त के सोशल मीडिया पर जारी बयान के बाद विनेश फोगाट ने योगेश्वर दत्त को बृजभूषण शरण के तलवे चाटने वाला करार दिया था, जिस पर योगेश्वर दत्त ने विनेश फोगाट को ही कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि उन्हें चमचागिरी करने की आदत नहीं है बल्कि चमचागिरी ये लोग करते हैं. इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि अगर मेरे संबंध बृजभूषण शरण के साथ होते तो वह उनके चुनाव में भी आता, लेकिन विनेश फोगाट के फेडरेशन में अच्छे संबंध हैं, जिसकी वजह से उन्हें बिना ट्रायल दिए मैच खेलने भेजा गया है. साथ ही विदेशी कोच तक उपलब्ध कराए गए.

Trending news