Wrestler Protest: बजरंग पुनिया का आरोप- बिजली, पानी बंद करके दिल्ली पुलिस कर रही प्रदर्शन रोकने का प्रयास
Advertisement

Wrestler Protest: बजरंग पुनिया का आरोप- बिजली, पानी बंद करके दिल्ली पुलिस कर रही प्रदर्शन रोकने का प्रयास

Wrestler Protest: बजरंग पुनिया ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया है कि रात के समय बिजली काट दी गई और पानी भी बंद कर दिया गया और किसी को ना अंदर आने दिया जा रहा है ना ही बाहर जाने दिया जा रहा है.  

Wrestler Protest: बजरंग पुनिया का आरोप- बिजली, पानी बंद करके दिल्ली पुलिस कर रही प्रदर्शन रोकने का प्रयास

Wrestler Protest: रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान 7 दिनों से लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.21 अप्रैल को एक नाबालिग समेत 7 महिला रेसलर्स द्वारा बृजभूषण के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत की गई थी, लेकिन पुलिस ने FIR दर्ज नहीं की. केस दर्ज नहीं होने के बाद रेसलर्स ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिसके बाद शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने एक नाबालिग रेसलर से यौन शोषण के मामले में पॉक्सो एक्ट और अन्य 6 महिला रेसलर्स के आरोप में यौन शौषण का मामला दर्ज किया है. 

दिल्ली के जतंर-मंतर पर आज पहलवानों के धरने का सातवां दिन है, बीते 6 दिनों में क्रिकेटर, बॉलीवुड और राजनीति जगत के कई लोगों ने रेसलर्स को सपोर्ट किया. वहीं अब इस मामले में एक बार फिर पहलवान बजरंग पुनिया ने दिल्ली पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है. बजरंग पुनिया के अनुसार, रात के समय बिजली काट दी गई और पानी भी बंद कर दिया गया. वही आपको बता दें कि यह भी आरोप लगाया गया है कि किसी को ना अंदर आने दिया जा रहा है ना ही बाहर जाने दिया जा रहा है. खिलाड़ियों का आरोप है कि वह सोने के लिए यहां पर गद्दा लेकर आ रहे थे, लेकिन उन्हें भी पुलिस ने मना कर दिया. प्रदर्शन कर रहे रेसलर्स का कहना है कि पुलिस चाहे कितने भी प्रयास कर ले, जब तक बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार नहीं कर लिया जाता धरना प्रदर्शन जारी रहेगा. 

पहलवान धरना खत्म कर दें तो दे दूंगा इस्तीफा- बृजभूषण शरण सिंह
यौन शौषण जैसे गंभीर आरोपों से घिरे रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मैं कहीं भाग नहीं रहा हूं, पुलिस की जांच में पूरा सहयोग करूंगा और मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. इस दौरान बृजभूषण सिंह ने ये भी कहा कि अगर रेसलर्स अपना धरना खत्म कर दें तो मैं अपने पद से इस्तीफा दे दूंगा.  

बृजभूषण शरण सिंह का आपराधिक इतिहास
धरना प्रदर्शन कर रहे रेसलर्स ने जंतर-मंतर में एक पोस्टर भी लगाया है, जिसमें बृजभूषण शरण सिंह के ऊपर अब तक लगे सभी आरोपों को दिखाया गया है. वहीं केस दर्ज होने के बाद साक्षी मलिक ने कहा कि हमे दिल्ली पुलिस पर भरोसा नहीं है, SC के दखल के बाद केस दर्ज हुई है. हम पुलिस का साथ देंगे, लेकिन हमारी सुनवाई भी होनी चाहिए. 

रेसलर्स को मिला क्रिकेटर का साथ
प्रदर्शन कर रहे रेसलर्स को कांग्रेस, आप और खाप पंचायत के बाद इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव,वीरेंद्र सहवाग,ओलिंपिक्स में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा, एक्टर सोनू सूद, एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर का भी समर्थन मिला है. 

Input- Jay Kumar

Trending news