AAP ने सतेंदर सिंह पर क्यों दांव लगाया, क्या है आदमपुर से कनेक्शन और चुनावी गणित?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1384308

AAP ने सतेंदर सिंह पर क्यों दांव लगाया, क्या है आदमपुर से कनेक्शन और चुनावी गणित?

AAP ने सतेंदर सिंह को आदमपुर सीट से प्रत्याशी बनाया है. इस सीट पर उपचुनाव होना है. 3 नवंबर को वोटिंग होगी जबकि 6 नवंबर को रिजल्ट आएगा. आम आदमी पार्टी ने सतेंदर सिंह को क्यों चुना है, इसकी भी रोचक कहानी है.

AAP ने सतेंदर सिंह पर क्यों दांव लगाया, क्या है आदमपुर से कनेक्शन और चुनावी गणित?

नई दिल्ली: आदमपुर उपचुनाव (Adampur Seat By Election) जीतने के लिए आम आदमी पार्टी ने सतेंदर सिंह पर दांव लगाया है. हरियाणा प्रभारी सुशील गुप्ता ने आज सतेंदर सिंह के नाम का ऐलान किया है. सतेंदर सिंह ने कुछ समय पहले ही बीजेपी को छोड़कर AAP में शामिल हुए थे. बीजेपी में विभिन्न पदों पर रहने वाले वरिष्ठ नेता सतेंदर सिंह ने को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी मौजूदगी में पार्टी में शामिल कराया था.

AAP जॉइन करते वक्त सतेंदर सिंह ने कहा था कि वह आदमपुर में शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा और क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करेंगे. उन्होंने कहा कि वह आम आदमी पार्टी की विचारधारा से वे प्रभावित हैं. वह गांव न्योली खुर्द के हैं. 2014 में आदमपुर से कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ चुके हैं. इसके बाद बीजेपी में शामिल हो गए थे. आदमपुर की जनता के बीच काफी सक्रिय हैं और जनहित के मुद्दे उठाते रहे हैं.

कुलदीप की राहें आसान नहीं, सोनाली की बहन भी आदमपुर से ठोकेंगी टिकट की दावेदारी

BJP की राह अब आसान नहीं
हालांकि अभी तक बीजेपी और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है, लेकिन बिश्नोई परिवार की राह भी आसान नहीं है. पहले लग रहा था कि आम आदमी पार्टी किसी ऐसे ही चेहरे पर दांव लगाएगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. सतेंदर सिंह ने इसी शर्त पर बीजेपी का दामन छोड़ा था कि शायद उन्हें आदमपुर की उम्मीदवारी मिल जाए. हुआ भी वैसा ही. सतेंदर सिंह आदमपुर से पहले भी चुनाव लड़ चुके हैं. बीजेपी में चर्चा है कि यहां से कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को उतारा जा सकता है, लगभग तय है, बस आधिकारिक ऐलान की जरूरत है.

Adampur ByPoll: BJP, कांग्रेस, AAP और इनेलो से कौन-कौन होगा कैंडिडेट, ये हैं दावेदार

रोचक हो सकता है मुकाबला
पहले चर्चा थी कि यह उपचुनाव आसानी से हो जाएगा, बीजेपी जीत दर्ज करेगी. लेकिन सतेंदर सिंह ने ताल ठोक दी है. उधर सोनाली फोगाट की बहन भी आदमपुर से चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर कर चुकी हैं. उन्होंने कहा कि अगर किसी पार्टी से टिकट नहीं मिला तो वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी. वहीं अब कांग्रेस भी किसी कद्दावर चेहरे पर ही दांव लगाएगी.

Trending news