Weather Update Today: फिर से बदलेगा मौसम, दिल्ली और हरियाणा में इस दिन से शुरू होगी बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2084948

Weather Update Today: फिर से बदलेगा मौसम, दिल्ली और हरियाणा में इस दिन से शुरू होगी बारिश

 Weather Update News: मौसम विभाग का कहना है कि हमें उम्मीद है कि 31 जनवरी को दिल्ली में बहुत हल्की बारिश या बहुत हल्की गरज के साथ बारिश होगा. वहीं  31 जनवरी की रात से 3 फरवरी के दौरान हरियाणा के ज्यादातर क्षेत्रों में बीच-बीच में आंशिक बादल रहने और हवाएं व गरज चमक के साथ कहीं कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की भी संभावना है

Weather Update Today: फिर से बदलेगा मौसम, दिल्ली और हरियाणा में इस दिन से शुरू होगी बारिश

Delhi Weather Update News: दिल्ली में कड़ाके की ठंड ने लोगों को परेशान कर दिया था और इसी कड़ी में पिछले 2-3 दिन से तेज धूप निकलन से लोगों की राहत मिल रही है, लेकिन यह राहत फिर से लोगों से छिनने वाली है. क्योंकि मौसम विभाग का कहना है कि 31 जनवरी को दिल्ली में बारिश होगी. वहीं आज जम्मू-कश्मीर के गुलर्मर में भी भारी बर्फबारी हुई है, जिससे चारों तरफ बर्फ की सफेद चादर ढ़की हुई देखी गई है. 

मौसम विभाग का कहना है कि हमें उम्मीद है कि 31 जनवरी को दिल्ली में बहुत हल्की बारिश या बहुत हल्की गरज के साथ बारिश होगा. इससे ठंड कम हो सकती है. IMD ने कहा कि बारिश होने और सक्रिय पश्चिमी विक्षोभों से कोहरे की स्थिति काफी कम हो जाएगी. पश्चिमी विक्षोभ के आने के से तापमान, विशेष रूप से न्यूनतम तापमान बढ़ना शुरू हो जाएगा. 

IMD ने बताया कि दिल्ली के लिए आज सुबह 6.8 न्यूनतम थाय इसलिए इसके पूरे उत्तर पश्चिम भारत में ऊपर की ओर बढ़ने की संभावना है, हम अगले तीन से चार दिन के दौरान दो से चार डिग्री की वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं और अधिकतम तापमान में थोड़ी गिरावट होने की संभावना है. क्योंकि बादल छाए रहेंगे और इसमें थोड़ी गिरावट होने की संभावना है. तो कुल मिलाकर अगले आने वाले दिनों के दौरान यह सप्ताह थोड़ा घटनापूर्ण रहेगा.

ये भी पढ़ें: Haryana Patwari Strike: पटवारियों और सरकार के बीच नहीं बनी सहमति, जारी रहेगी हड़ताल

वहीं हरियाणा में मौसम आमतौर पर 31 जनवरी तक खुश्क रहने की संभावना है. इस दौरान हल्की गति से शीत हवाएं चलने की संभावना है, जिससे राज्य में दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी रहने और रात को तापमान में हल्की गिरावट होने की संभावना है, लेकिन  इस दौरान ज्यादातर क्षेत्रों अलसूबह धुंध रहने की संभावना है. 

IMD की माने तो लगातार दो पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 31 जनवरी की रात से 3 फरवरी के दौरान राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बीच-बीच में आंशिक बादल रहने और हवाएं व गरज चमक के साथ कहीं कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की भी संभावना है. जिससे रात्रि तापमान में हल्की बढ़ोतरी तथा दिन के तापमान में फिर से गिरावट आने की संभावना है.

Trending news