Haryana News: कर्णदेव ने छोड़ी बीजेपी, छलका दर्द- पार्टी को अब वफादारों की नहीं रही जरूरत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2416820

Haryana News: कर्णदेव ने छोड़ी बीजेपी, छलका दर्द- पार्टी को अब वफादारों की नहीं रही जरूरत

Haryana News: हरियाणा के पूर्व मंत्री कर्ण देव कंबोज ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने पार्टी पर वफादार कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. कर्ण देव कंबोज ने साल 2014 में इंद्री सीट से जीत हासिल की थी, लेकिन 2019 में रादौर से हार गए थे.

Haryana News: कर्णदेव ने छोड़ी बीजेपी, छलका दर्द- पार्टी को अब वफादारों की नहीं रही जरूरत

Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट आते ही पार्टी के वर्षों से वफादार रहे नेता बगावत पर उतर आए हैं. गुरुवार को प्रदेश के पूर्व मंत्री कर्ण देव कांबोज ने बीजेपी का दामन छोड़ दिया. कर्णदेव ने भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष के अलावा पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. कर्ण देव ने 2014 में इंद्री सीट से चुनाव जीतकर  विधानसभा पहुंचे थे. उन्होंने पत्र लिखकर बीजेपी पर कई आरोप लगाए.
 
'भाजपा और कांग्रेस में नहीं है अंतर'
कर्णदेव ने लिखा-मैं कर्णदेव कांबोज प्रदेशाध्यक्ष भाजपा ओबीसी मोर्चा और भाजपा के सभी अन्य पदों से त्यागपत्र देता हूं, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी पंडित दीन दयाल उपाध्याय तथा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी वाली भाजपा नहीं रहीं. अब पार्टी में नुकसान करने वाले गद्दारों को तव्वजो दी जाती है. साथियों वर्षों तक मैंने तथा मेरे पूरे परिवार ने भाजपा की तन मन धन से सेवा की. पिछले पांच साल तक मोर्चे के अध्यक्ष के नाते पूरे प्रदेश में प्रवास तथा 150 सामाजिक टोलियां बनाकर काम पर लगी हुई हैं, लेकिन अनुशासित पार्टी कहे जाने वाली भाजपा को शायद अब वफादारों की आवश्यकता नहीं है. इसलिए ऐसे लोगों के सहारे सरकार बनाना चाहती है, जिन्होंने हमेशा पार्टी को नुकसान पहुंचाया. लेकिन कभी बन नहीं पाएगी. ऐसे नेता जो कल पार्टी में आए, उनको टिकटें दी गईं और जो बचपन से पार्टी की सेवा में लगे हुए हैं, उनको दरकिनार कर दिया. फिर कांग्रेस और बीजेपी में फर्क क्या रह गया है. उन्होंने कहा कि वह चुनाव लड़ेंगे या नहीं, उस पर फैसला उनके समर्थक लेंगे.

ये भी पढ़ें: Haryana Election GK: नायब सिंह सैनी से तीन गुना कम उम्र का है उनका निर्वाचन क्षेत्र!

साल 2019 में लड़ चुके हैं चुनाव
दरअसल बीजेपी ने 2019 में उन्हें इंद्री के बजाय रादौर से चुनाव लड़ाया था, लेकिन ये चुनाव वे हार गए थे. इस बार बीजेपी ने इंद्री सीट से रामकुमार कश्यप को प्रत्याशी बनाया है. अगर कांबोज इस बार निर्दलीय या किसी और पार्टी से चुनाव मैदान में खड़े होते हैं तो के लिए मुश्किल हो सकती है.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news