Haryana: उम्मीदवारों के ऐलान से ठीक पहले राहुल गांधी से मिले बजरंग-विनेश, लड़ सकते हैं चुनाव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2414266

Haryana: उम्मीदवारों के ऐलान से ठीक पहले राहुल गांधी से मिले बजरंग-विनेश, लड़ सकते हैं चुनाव

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने दिल्ली स्थित राहुल गांधी के आवास पर उनसे मुलाकात की है. कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने से पहले विनेश और बजरंग के राहुल गांधी से मिलने के बाद एक बार फिर उनके चुनाव लड़ने की चर्चा तेज हो गई है. 

Haryana: उम्मीदवारों के ऐलान से ठीक पहले राहुल गांधी से मिले बजरंग-विनेश, लड़ सकते हैं चुनाव

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: हरियाणा में आगामी 5 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है. इस बीच खबर सामने आ रही है कि बजरंग पूनिया कांग्रेस के साथ अपने राजनीतिक सफर का आगाज कर सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने दिल्ली स्थित राहुल गांधी के आवास पर उनसे मुलाकात की है. कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने से पहले विनेश और बजरंग के राहुल गांधी से मिलने के बाद एक बार फिर उनके चुनाव लड़ने की चर्चा तेज हो गई है. 

आंदोलन के बाद सुर्खियों में आए बजरंग और विनेश
भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने यौन शोषण का आरोप लगाते हुए दिल्ली के जतंर-मंतर पर प्रदर्शन किया था. इस दौरान पहलवानों को बीजेपी का ज्यादा साथ नहीं मिला, जिसके बाद से लगातार विनेश और बजरंग BJP से नाराज चल रहे थे. 

ये भी पढ़ें- Haryana Election 2024: उम्मीदवारों की लिस्ट आने में क्यों हो रही देरी, कैप्टन अजय यादव ने बताई वजह

हाल ही में पेरिस ओलंपिक के दौरान भी विनेश फोगाट काफी चर्चा में रहीं. उन्होंने 6 अगस्त को एक ही दिन में लगातार 3 मैच जीतकर 50 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली, लेकिन फाइनल मुकाबले से ठीक पहले उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा होने की वजह से वो ड‍िसक्वालिफाई हो गईं. हालांकि, विनेश के ड‍िसक्वालिफाई होने के बाद भी देशवासियों ने उन्हें अपना विजेता बताते हुए सम्मानित किया. हरियाणा सरकार ने विनेश को सिल्वर मेडल विजेता की तरह सम्मान देने की बात भी कही. बीजेपी द्वारा विनेश को राजनीति में आने का ऑफर भी दिया गया, लेकिन उनकी कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई. 

दीपेंद्र हुड्डा संग रोड शो
पेरिस ओलंपिक से वापस आने के बाद दीपेंद्र हुड्डा भी विनेश के स्वागत के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे थे. जब विनेश दिल्ली से हरियाणा अपने गांव के लिए रवाना हुईं तो उनके काफिले में बजरंग पूनिया व साक्षी मलिक के साथ दीपेंद्र हुड्‌डा भी नजर आए. राजनीतिक गलियारों में इसे दीपेंद्र  हुड्डा का चुनावी रोड शो भी कहा गया. इसके बाद से ही कयास लगना शुरू हो गए थे कि विनेश और बजरंग पूनिया राजनीति में एंट्री ले सकते हैं. अब राहुल गांधी से विनेश और बजरंग की मुलाकात के बाद एक बार फिर इन चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है. 

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news