MCD Poll Results: एमसीडी वार्ड चुनावों में BJP ने AAP को हराया, 12 में 7 जोन में दर्ज की जीत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2415306

MCD Poll Results: एमसीडी वार्ड चुनावों में BJP ने AAP को हराया, 12 में 7 जोन में दर्ज की जीत

MCD Poll Results: अब स्थायी समिति में भाजपा के 9 पार्षद हैं और आप के पास 8 पार्षद हैं. एक और सीट के लिए चुनाव होगा जिस पर पहले भाजपा सांसद कमलजीत सहरावत का कब्जा था, जो स्थायी समिति के भाग्य को परिभाषित करेगा. अगर भाजपा के पार्षद रहते हैं वह सीट तो भाजपा के लिए अपना चेयरमैन बनाने का रास्ता साफ कर देगी. 

MCD Poll Results: एमसीडी वार्ड चुनावों में BJP ने AAP को हराया, 12 में 7 जोन में दर्ज की जीत

Delhi MCD Poll Results: भाजपा ने बुधवार को एमसीडी जोनल वार्ड चुनावों में आप को हरा दिया. जिससे नागरिक एजेंसी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था स्थायी समिति में उसका प्रभुत्व पक्का हो गया. भाजपा ने जोनल स्तर की वार्ड समितियों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और 12 में से सात क्षेत्रों में स्थायी समिति के लिए एक-एक सदस्य का पद हासिल किया, जिससे AAP बेहद कड़े मुकाबले में पांच क्षेत्रों तक ही सीमित रह गई.

तीन क्षेत्रों में नहीं हुए मतदान
तीन क्षेत्रों- करोल बाग, सिटी एसपी और केशव पुरम में मतदान नहीं हुआ, क्योंकि न तो भाजपा और न ही आप ने अपने उम्मीदवार उतारे थे. 

AAP ने 5 जोन और बीजेपी ने 7 जोन जीते
बीजेपी ने नरेला, सिविल लाइंस, केशव पुरम, शाहदरा नॉर्थ, नजफगढ़, शाहदरा साउथ और सेंट्रल जोन जीते, जबकि AAP ने करोल बाग, वेस्ट, साउथ, सिटी एसपी और रोहिणी जोन जीते.

ये भी पढ़ें: BJP Candidates List: BJP ने जारी की पहली लिस्ट, 67 उम्मीदवारों के नाम घोषित

आप से भाजपा में आए पार्षदों बने वार्ड समीति के अध्यक्ष
हाल ही में आप से भाजपा में आए पार्षद पवन सहरावत ने नरेला और सुगंधा ने सेंट्रल जोन से वार्ड समितियों के अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की.

सिविल लाइंस क्षेत्र में 1-1 के अंतर से जीती बीजेपी 
सिविल लाइंस क्षेत्र में आप और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर देखी गई और भाजपा ने सभी तीन पदों पर एक-एक वोट के अंतर से जीत हासिल कीच

एक और सीट के चुनाव के बाद चेयरमैन के नाम आएगा सामने
अब स्थायी समिति में भाजपा के 9 पार्षद हैं और आप के पास 8 पार्षद हैं. एक और सीट के लिए चुनाव होगा जिस पर पहले भाजपा सांसद कमलजीत सहरावत का कब्जा था, जो स्थायी समिति के भाग्य को परिभाषित करेगा. अगर भाजपा के पार्षद रहते हैं वह सीट तो भाजपा के लिए अपना चेयरमैन बनाने का रास्ता साफ कर देगी. अगर आप ने सीट पर कब्जा कर लिया तो लॉटरी निकाली जाएगी.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news