Vastu Tips: बार-बार काम में आती है परेशानी तो सोते समय तकिए के नीचे रखें ये चीज, बनेंगे सारे काम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1552303

Vastu Tips: बार-बार काम में आती है परेशानी तो सोते समय तकिए के नीचे रखें ये चीज, बनेंगे सारे काम

वास्तु शास्त्र में ऊर्जा का खास है. वास्तु की मानें तो घर में रखी हर चीज में सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा होती है, जिसका असर घर और उसके सदस्यों पर पड़ता है.

Vastu Tips: बार-बार काम में आती है परेशानी तो सोते समय तकिए के नीचे रखें ये चीज, बनेंगे सारे काम

Vastu Tips In Hindi: वास्तु शास्त्र में ऊर्जा का खास है. वास्तु की मानें तो घर में रखी हर चीज में सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा होती है, जिसका असर घर और उसके सदस्यों पर पड़ता है. अगर कड़ी मेहनत करने के बाद भी जीवन में सफलता नहीं मिल रही है या फिर काम में बार-बार बाधा आती है तो वास्‍तु शास्‍त्र के कुछ टिप्स अपना सकते हैं. वास्तु के सारे उपाय आपके घर में ही मौजूद होते हैं. वास्तु के अनुसार सोते समय इन चीजें तकिये के नीचे रखने से घर में सुख-समृद्धि आती है. आइए वास्तु से जुड़े इन उपायों के बारे में जानते हैं.

साबूत मूंग
मंगलवार की रात को मूंग दाल को हरे रंग के कपड़े में बांधकर तकिये के नीचे रखकर सो जाएं. सुबह उठकर इसे किसी कन्या को दे दें या फिर मंदिर में मां दुर्गा के चरणों में रख दें. ऐसा करने से गृहों का अशुभ प्रभाव दूर होता है. साथ ही करियर में तरक्की मिलती है. इस मूंग दाल के उपाय को करने से पति-पत्नी के संबंध भी अच्छे होते हैं.

लोहे की गोलियां
अगर रात में आपको डरावने सपने आते हैं तो तकिए के नीचे लोहे की गोलियां रखकर सोएं. लोहे की गोलियां न मिलें तो इसकी जगह लोहे की चाबी,  छोटी कैंची या लोहे की कोई भी चीज रख सकते हैं. इससे राहु, केतु का बुरा प्रभाव खत्म हो जाता है और नरात्मकता दूर होती है. 

ये भी पढ़ें: Health Tips: Diabetes वाले भी अब खा सकते हैं ये वाले चावल, इसको खाने से कंट्रोल होगा शुगर

 

राहु दोष दूर करती है मूली
वास्‍तु शास्‍त्र की माने तो मूली को रात में तकिये के नीचे रखकर सोना  लाभकारी साबित होता है. वहीं सुबह उठने के बाद इस मूली को शिवलिंग पर चढ़ाने से राहु का दोष दूर होता है. साथ ही इस उपाय को करने से काम में बार-बार आ रही किसी भी तरह की बाधा दूर हो जाती है.

सिंदूर की डिब्बी
सोमवार के दिन तकिए के नीचे सिंदूर की छोटी से डिब्बी रखकर सोना लाभदायी उपाय है. इस संदूर को अगले दिन भगवान हनुमान को अर्पित कर सकते हैं. इस उपाय को करने से मंगल का दोष दूर होता है और कार्यक्षेत्र में वृद्धि होती है. 

Trending news