Valentine Week: Rose डे से Kiss Day तक ऐसे करें अपने पार्टनर को इंप्रेस, वैलेंटाइन डे भी होगा खास
Advertisement

Valentine Week: Rose डे से Kiss Day तक ऐसे करें अपने पार्टनर को इंप्रेस, वैलेंटाइन डे भी होगा खास

वेलेंटाइन डे से पहले वैलेंटाइन वीक प्रेमी जोड़ों के होता है बहुत खास. यह हफ्ता प्रेमी जोड़ों के लिए किसी त्योहार से कम नहीं होता. 7 से 14 फरवरी तक लव बर्ड्स हर दिन अलग-अलग तरीके से अपने प्रेमी के प्रति प्यार का इजहार करते है.

Valentine Week: Rose डे से Kiss Day तक ऐसे करें अपने पार्टनर को इंप्रेस, वैलेंटाइन डे भी होगा खास

Valentine Day: फरवरी का महीना प्रेमी जोड़ों के लिए कुछ ज्यादा ही स्पेशल होता है. इस महीने के दूसरा हफ्ता खासकर से प्रेमी जोड़ों के लिए ही होता है. वहीं महीने की शुरुआत होते ही लव बर्ड्स अपने प्रेमी को खुश करने की प्लानिंग शुरू कर देते हैं. यह हफ्ता प्रेमी जोड़ों के लिए किसी त्योहार से कम नहीं होता. 7 से 14 फरवरी तक लव बर्ड्स हर दिन अलग-अलग तरीके से अपने प्रेमी के प्रति प्यार का इजहार करते है. इन सात दिनों के समय को वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) भी कहा जाता है.  अगर आप अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं और यदि आपको अभी तक नहीं पता है कि इन सात दिनों में कैसे आपको अपने लवर के प्रति प्यार का इजहार करना है. चलिये आपको बताते हैं कि कैसे करें प्यार का इजहार

रोज डे  (Rose Day)- 7 फरवरी
रोज डे से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होती है. इस दिन लव बर्ड्स एक-दूसरे को गुलाब देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं. वहीं यदि कोई आपको सफेद गुलाब दे तो समझ जाना चाहिए कि वह आपसे दोस्ती करना चाहता है. इस दिन लाल गुलाब देने का मतलब होता है कि वह शख्स आपसे प्यार करता है.

प्रपोज डे (Propose Day)- 8 फरवरी
वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन प्रपोज डे होता है. यदि आप किसी से प्यार करते हैं तो इस प्रपोज डे पर अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं. 

चॉकलेट डे (Chocolate Day)- 9 फरवरी
तीसरा दिन चॉकलेट डे के रूप में मनाया जाता है. आप अपने पार्टनर को चॉकलेट देकर खुश कर सकते हैं.

टेडी डे (Teddy Day)- 10 फरवरी
टेडी डे इस वीक का चौथा दिन है. इन दिन आप अपने पार्टनर के टेडी गिफ्ट करके अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं.

प्रॉमिस डे (Promise Day)- 11 फरवरी
पांच वां दिन प्रॉमिस डे के रूप में मनाया जाता है. इस दिन प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे से वादा करते हैं कि वह हमेशा एक-दूजे का साथ निभाएंगे 

हग डे (Hug Day)- 12 फरवरी
इस वीक का 6ठा दिन हग डे होता है. इस दिन प्रेमी जोड़े एक-दूसरे के करीब आते हैं और गले मिलकर अपने प्यार का इजहार करते हैं.

किस डे (Kiss Day)- 13 फरवरी
किस डे का इंतजार हर लव बर्ड्स को रहता है. इस दिन जोड़े एक दूसरे को Kiss करते हैं. इससे दोनों का रिश्ता मजबूत होता है.

वेलेंटाइन डे (Valentine Day)- 14 फरवरी
फाइनली वेलेंटाइन डे आता है. इसका हर किसी जोड़े का इंतजार रहता है. इस दिन लव बर्ड्स एक दूसरे के साथ पूरा दिन बिताते हैं और एक-दूसरे को गिफ्ट देते हैं और सरप्राइज प्लान करते हैं.

Trending news