Singer KK Death: होटलों में काम करने से लेकर बॉलीवुड तक, जानें केके का दिलचस्प सफर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1204382

Singer KK Death: होटलों में काम करने से लेकर बॉलीवुड तक, जानें केके का दिलचस्प सफर

केके ने कई भाषा में गाने गए हैं जैसेः- तमिल, तेलुगु, मराठी, कन्नड़,  बंगाली, मलयालम, गुजराती और असमिया में कई सॉन्ग गाए. हर भाषा में उनके चाहने वाले लोग हैं, जो उन्हें आज याद कर रहे हैं.

Singer KK Death: होटलों में काम करने से लेकर बॉलीवुड तक, जानें  केके का दिलचस्प सफर

Singer KK Death: बॉलीवुड के मशहूर सिंगर कृष्ण कुमार कुन्नथ (KK) का बीते मंगलवार रात कोलकाता में निधन हो गया. कोलकाता में केके एक कॉलेज फेस्ट में परफॉर्म करने पहुंचे थे. अपने पहले एल्बम 'पल' से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले केके की इस एल्बम में 'पल', 'यारों' जैसे गाने शामिल है, लेकिन इसके बाद फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' के सॉन्ग 'तड़प तड़प के' सिंगर ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया.

लेकिन, केके हमेशा से ही अपनी सक्सेस का श्रेय अपनी पत्नी ज्योति को देते हैं और एक इंटरव्यू में उन्होंने मुंबई आने की वजह सिंगर हरिहरन को बताया था. म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने से पहले केके 1994 में होटल में काम किया करते थे. केके का पहला गाना फिल्म 'माचिस' का 'छोड़ आए हम वो गलियां' था. इस गाने में उनके साथ हरिहरन, सुरेश वाडकर और विनोद सहगल भी थे.

ये भी पढ़ेंः Singer KK Death: केके की मौत पर सस्पेंस, चेहरे पर चोट के निशान

इस गाने को विशाल भारद्वाज ने कंपोज किया था और गुलजार ने इस गाने को लिखा था. उस दौरान यह गाना सुपरहिट साबित हुआ था और आज भी लोग इस गाने को काफी पसंद करते हैं. वैसे तो केके ने कई भाषा में गाने गए हैं जैसेः- तमिल, तेलुगु, मराठी, कन्नड़,  बंगाली, मलयालम, गुजराती और असमिया में कई सॉन्ग गाए. हर भाषा में उनके चाहने वाले लोग हैं, जो उन्हें आज याद कर रहे हैं.

सिंगर केके ने अपने बचपन के प्यार से की थी शादी

अपनी मेलोडी आवाज से लाखों लोगों का दिल जीतने वाले सिंगर दिल्ली के रहने वाले थे. केके का पूरा नाम नाम कृष्णकुमार कुन्नथ (Krishnakumar Kunnath) था. 23 अगस्त, 1968 को एक हिंदू मलयाली माता-पिता सी. एस. मेनन और कुनाथ कनकवल्ली के घर दिल्ली में उनका जन्म हुआ था और दिल्ली में ही उनकी परवरिश के साथ पढ़ाई भी दिल्ली में ही हुई. केके ने दिल्ली के माउंट सेंट मैरी स्कूल और दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कालेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की थी.

ये भी पढ़ेंः LPG New Price: कॉमर्शियल गैस सिलेंडर 136 रुपये सस्ता, चेक करें अपने शहर का रेट

बताते चले कि कि बॉलीवुड में कदम रखने से पहले केके ने 3,500 जिंगल गाए थे. इसी के साथ उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 'जोश आफ इंडिया' नाम का गाना गाया था. इसके बाद ही केके ने म्यूजिक एलबम 'पल' से बतौर गायक अपने करियर की शुरुआत की थी. इसकी सफलता के साथ ही उनके लिए बॉलीवुड के सभी दरवाजे हमेशा के लिए खुल गए. वैसे तो केके को अपने गानों के लिए कई अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है. सबसे खास बाते ये है कि केके को छह फिल्मफेयर पुरस्कार और एक फिल्मफेयर पुरस्कार दक्षिण में मिला चुका है.

बचपन की दोस्त से की शादी, छठी क्लास में हुई थी पहली मुलाकात

यह तो आप सभी जानते हैं कि केके बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री का बड़े नामों में से एक थे. अपने करियर के दौरान उन्होंने कई गाने गाए. लेकिन, उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ को सोशल मीडिया से हमेशा दूर रखा. बेहद ही कम लोग जानते हैं कि केके ने अपने बचपन के प्यार के साथ शादी की थी. केके की पत्नी की नाम नाम ज्योति है. ज्योति संग उनके दो बच्चे, एक बेटा और एक बेटी हैं. आपको बता दें कि केके और ज्योति ने 1991 में शादी की थी. घर बसाने से पहले वो सेल्समैन की नौकरी करते थे.

Trending news