Satyendra Jain केस में ED पर ही हाई कोर्ट सख्त, दे दिया नोटिस और मांगा जवाब
Advertisement

Satyendra Jain केस में ED पर ही हाई कोर्ट सख्त, दे दिया नोटिस और मांगा जवाब

राउज एवेन्यू कोर्ट के प्रधान जिला और सत्र जज विनय कुमार गुप्ता ने Satyendra Jain केस को स्पेशल CBI जज विकास ढुल के पास ट्रांसफर कर दिया था. HC में इस फैसले के खिलाफ याचिका दायर की गई थी, जिसपर सुनवाई करते हुए HC ने ED को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

 Satyendra Jain केस में ED पर ही हाई कोर्ट सख्त, दे दिया नोटिस और मांगा जवाब

Satyendra Jain: आम आदमी पार्टी (AAP) के मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग के केस में जेल में बंद हैं. राउज एवेन्यू कोर्ट के द्वारा उनके केस के दूसरे कोर्ट में ट्रांसफर करने के फैसले के बाद, सत्येंद्र जैन ने HC में इस फैसले के खिलाफ यायिका दायर की थी, जिस पर सुनवाई करते हुए HC ने ED को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 28 सितम्बर को होगी.

क्या है पूरा मामला  
दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के केस में 30 मई को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से वो तिहाड़ जेल में बंद हैं. सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद ED ने उनके कई ठिकानों पर छापेमारी भी की थी. इस पूरे मामले में सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन को भी गिरफ्तार किया गया था, जिन्हें कोर्ट ने एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत दे दी थी. 

पटियाला कोर्ट से जैकलीन को बड़ी राहत, 50,000 के निजी मुचलके पर जमानत

ED ने की थी केस ट्रांसफर करने की मांग
ED के द्वारा राउज एवेन्यू कोर्ट के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश के सामने याचिका दायर कर केस को दूसरे जज की अदालत में ट्रांसफर करने की मांग की गई थी. इस याचिका पर फैसला सुनाते हुए राउज एवेन्यू कोर्ट के प्रधान जिला और सत्र जज विनय कुमार गुप्ता ने स्पेशल CBI जज विकास ढुल के पास इस केस को ट्रांसफर कर दिया था. इसके पहले स्पेशल CBI जज गीतांजलि गोयल के कोर्ट में इस पूरे मामले की सुनवाई चल रही थी और जमानत पर सुनवाई अंतिम चरण में थी. 

सत्येंद्र जैन ने राउज एवेन्यू कोर्ट के फैसले को HC में दी चुनौती
सत्येंद्र जैन ने केस को स्पेशल CBI जज विकास ढुल के पास ट्रांसफर किए जाने के फैसले को चुनौती देते हुए  HC में याचिका दायर की थी. आज इस पर सुनवाई करते हुए  HC ने ED को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. अब इस पूरे मामले में 28 सितंबर को सुनवाई होगी. 

 

Trending news