Rashmika Mandanna के Deepfake वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, उठाया ये बड़ा कदम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1955079

Rashmika Mandanna के Deepfake वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, उठाया ये बड़ा कदम

Rashmika Mandanna Deepfake Video: बॉलीबुड अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के मामले में दिल्ली पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है. साथ ही दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कई धाराओं में FIR दर्ज की है.

Rashmika Mandanna के Deepfake वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, उठाया ये बड़ा कदम

Rashmika Mandanna Deepfake Video: दिल्ली पुलिस ने बॉलीबुड अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के एक डीपफेक वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के उपरांत शुक्रवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. दिल्ली पुलिस की विशेष प्रकोष्ठ की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशन्स यूनिट में भारतीय दंड संहिता की धारा 465 (जालसाजी के लिए सजा) और 469 (प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जालसाजी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66सी और 66ई के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

पुलिस ने बताया कि विभाग ने दल का गठन कर जांच शुरू कर दी है. दिल्ली महिला आयोग ने इससे पहले दिन में वीडियो के संबंध में शहर की पुलिस को नोटिस भेजकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. बताते चले कि दिल्ली पुलिस का ये एक्शन दिल्ली महिला आयोग की मांग के एक दिन बाद लिया गया है. महिला आयोग डीपफेकवीडियो को लेकर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था, जिसमें आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की थी.

दिल्ली महिला आयोग ने लिया संज्ञान

खबरों की मानें तो डीसीडब्ल्यू ने भारतीय अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के फेक वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करने की खबरों पर संज्ञान लिया था. इसी के साथ दिल्ली पुलिस को जारी किए गए नोटिस के मुताबिक रश्मिका मंदाना ने भी चिंता जाहिर की है और साथ ही कहा है कि किसी ने वीडियो में उनकी तस्वीर के साथ अवैध रूप से छेड़छाड़ की है. आयोग को पता चला है कि मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. यह बहुत ही गंभीर मामला है.

आपको बता दें कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस से अब तक मामले में दर्ज मामला और आरोपियों का ब्योरा और उन से जुड़ी कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है. इसी के साथ उन्होंने अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिए बनाए गए अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. इस फर्जी वीडियो बनाने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

(इनपुटः ऋषभ गोयल)

Trending news